एनआईए ने पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम करते हुए अलकायदा के 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम करते हुए अलकायदा के 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार। एनआईए ने आज सुबह तड़के केरल और पश्चिम बंगाल छापेमारी की है। एनआईए की इन छापेमारियों में 9 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने दवा किया है कि ये आतंवादी अलकायदा हुए थे। ये लोग किसी बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम देने की फ़िराक में थे।

समाचार एजेंसी ANI के मुताविक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल और एर्नाकुलम, केरल में अलकायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। छापेमारी के बाद अलकायदा के 9 ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया गया। जिसमें से पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में की छापेमारी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अल-कायदा के 6 ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया। जबकि केरल के एर्नाकुलम गई छापेमारी में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अल-कायदा के जिन 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है उनमें से पश्चिम बंगाल से लेउ यीन अहमद और अबू सुफ़ियान और केरल के मुशर्फ हुसैन और मुर्शीद हसन शामिल हैं। गिरफ्तार इन संदिग्ध आतंकियों के पास से बड़े पैमाने पर आतंक में यूज वाली सामग्री को को बरामद किया गया है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा है, कि “एनआईए ने पश्चिम-बंगाल और केरल सहित भारत के विभिन्न स्थानों से अल-कायदा के जिन 9 गुर्गों को गिरफ्तार किया है, वे भारत में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर आतंकी हमले करने की साजिश रच रहे थे। एनआईए ने प्रारंभिक जांच में खुलासा करते हुए बताया कि अल-कायदा के आतंकियों ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए जो 9 लोग पकड़े हैं, उन्हें पहले कट्टरपंथी बनाया। उसके बाद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित भारत के कई स्थानों पर आतंकी हमले करने के लिए तैयार किया। इनआईए ने अब अल-कायदा की कई बड़ी साजिश नाकाम कर दी है।

NIA को इस मॉड्यूल के बारे में भनक लग गई थी बाद आज सुबह तड़के NIA ने छापेमारी की कार्यवाही की। और पाकिस्तान के भारत को दहलाने के मंसूबो को नाकाम कर दिया। पाकिस्तान भारत लगातार भारत में आतंकी गतिविधयों में है। वंहा के ही के आतंकियों ने कई बार बम धमाकों को अंजाम दिया है।

इसके साथ ही जम्मू के राजौरी ज़िले से सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। दो एके-56 राइफल, दो पिस्तौल, चार ग्रेनेड और 1 लाख रुपये बरामद किए गए .