कल CM उद्धव ठाकरे बैठक कर सुलझाएंगे शिरडी विवाद

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है की वे शिरडी से जुड़े विवाद को सुलझाने के सुलझाने के लिए शिरडी मंदिर ट्रस्ट के लोगों से सोमवार दो बजे चर्चा करेंगे। इस बैठक में साईं बाबा संस्थान न्यास के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक मुगलीकर, सांसद लोखंडे, विधायक राधाकृष्ण विखे पाटिल और शिरडी और पाथरी के कई ग्रामीण उपस्थित रहेंगे।

बतादें कि महाराष्ट्र के शिरडी में साईं बाबा के जन्मभूमि को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बयान पर हुआ बवाल बयान के खिलाफ शिरडी में आज बंद।। 9 जनवरी को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने परभणी जिले के पाथरी को साईं का जन्म स्थान मानते हुए वंहा के विकास लिए 100 करोड़ पैकेज दिया जिसके बाद साईं के जन्म स्थान को लेकर विवाद हो गया। शिरडी के लोग इस बात को मानने लिए तैयार नहीं हैं। इसी को लेकर 19 जनवरी से शिरडी में अनिश्चितकालीन बंद बुलाया है।

साईं बाबा के अनुयायिओं ने महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। साईं भक्तो का मानना है की यह हमारी आस्था का मामला है। शिरडी के लोगों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अपील के बावजूद 19 जनवरी से अनिश्चितकालीन बंद किया का एलान किया। इससे शिरडी आने वाले हजारों भक्तो को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। साईं भक्तों ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र सरकार उनकी आस्था से खिलवाड़ कर रही है