केजरीवाल ने कहा दिल्ली में अभी लॉकडाउन में ढील नही

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा दिल्ली में अभी लॉकडाउन में कोई ढील नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. यंहा पर देश की दो प्रतिशत आबादी ही रहती है लेकिन कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 प्रतिशत है। केजरीवाल ने कहा दिल्ली में अभी लॉकडाउन में ढील नही इसका कारन यह है कि दिल्ली देश की राजधानी है। यंहा पर पिछले दो-ढाई महीनों में विदेशों से सबसे ज्यादा लोग आए। इसके अलावां मरकज के चलते भी यंहा पर केश बढ़े।

केजरीवाल ने कहा कि अगर ढिलाई दी और स्थिति खराब हुई तो कभी खुद को माफ नहीं कर पाउँगा इसलिए हमने फैसला किया है दिल्लीवालों की जिंदगी का ध्यान रखते हुए कि फिलहाल 27 अप्रैल तक लॉक डाउन की शर्तों में कोई ढिलाई नहीं दी जाएगी. 27 अप्रैल के बाद दोबारा स्थिति पर विचार करेंगे. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हालात को देखते हुए लॉकडाउन जरूरी है।

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के गाइड लाइंस के मुताविक जो हॉटस्पॉट हैं उनमें फिलहाल ढील नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि वहां पर स्थिति खराब है। उन्होंने कहा कि केंद्र के मुताबिक उन्ही क्षेत्रों में ढील दी जनि चाहिए जंहा कोरोना के मामले हैं। लेकिन दिल्ली में 11 जिले हैं और सभी 11 जिले हॉटस्पॉट घोषित हैं इसलिए सभी हॉटस्पॉट जोन में ढील नहीं दी जा सकती.

केजरीवाल ने कहा दिल्ली में अभी लॉकडाउन में ढील नही अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि हमने टेस्ट की सांख्य बढ़ाई साथ ही कोरोना के मरीजों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हुई है। केजरीवाल ने कहा कि आज 77 कन्टेनमेंट जोन बन गए हैं। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि 27 अप्रैल को दिल्ली सरकार समीक्षा बैठक करेगी, जिसमें तब की स्थिति को देखते हुए फैसला लिया जायेगा। फिलहाल दिल्ली के सभी 11 जिले हॉट स्पॉट है।