कॉमनवेल्थ गेम्स में आज भारत ने जीते 2 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स में आज का दिन भारत के लिए अच्छा रहा। भारत ने आज दो स्वर्ण पदक हासिल किये। पहले लॉन बाउल्स में भारतीय महिला टीम ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 17-10 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। उसके बाद टेबल टेनिस की अचंता शरत कमल की अगुवाई वाली भारतीय पुरुष टीम ने सिंगापुर को फाइनल मुकाबले में 3-1 से हराते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम लिया। बतादें कि पिछली बार भी टेबल टेनिस की टीम ने गोल्ड मेडल जीता था। इसके साथ ही वेटलिफ्टिंग में भी भारत के विकास ठाकुर ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अबतक भारत ने 12 मेडल अपने नाम कर लिया है। जिसमें 5 गोल्ड मेडल, 4 सिल्वर मैडल, और 3 ब्रांज मेडल हैं।

टेबल टेनिस में भारत को स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टेबल टेनिस पुरुष टीम के खिलाड़ी जी. साथियान ने कहा कि हम बहुत उत्साहित हैं, इसे बताया नहीं जा सकता। यह हर भारतीय ये लिए बहुत खुशी का पल है। मेरा लक्ष्य है कि सिंगल्स, डबल्स, मिक्स्ड डबल्स, मेन्स डबल्स में भी गोल्ड जीता जाए। हमने पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स का अपना खिताब बरकरार रखा। यह हर भारतीय के लिए खुशी की बात है। अब हमारा ध्यान एकल मुकाबलों पर है। इस जीत से हमें काफी भरोसा मिलेगा।

लॉन बाउल्स में भारतीय महिला टीम द्वारा स्वर्ण पदक जीतने के बाद विजेता टीम की खिलाड़ी रूपा रानी तिर्की ने कहा कि बहुत गर्व हो रहा है। जब पोडियम पर चढ़े और राष्ट्रगान बजा तब हम भावुक हो गए थे। कभी सोचा नहीं था, लेकिन आज वो सच हो गया है।

कॉमनवेल्थ गेम्स में आज भारत ने जीते 2 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू समेत कई नेताओं ने जीत की बधाई दी