खाटू श्यामजी मंदिर में मची भगदड़ में 3 की मौत

राजस्थान: राजस्थान के सीकर में स्थित खाटू श्यामजी मंदिर में आज सुबह एक मासिक मेले के दौरान मची भगदड़ में 3 महिलाओं की मौत हो गई, और कई घायल हो गए हैं । घटना सामने आने के बाद वंहा पर पुलिसऔर एम्बुलेंस पहुंची और घायलोए को अस्पताल पहुंचाया गया। 2 घायलों को जयपुर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुःख जताया।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि खाटू श्यामजी मंदिर में मची भगदड़ में 3 लोगों की मौत हो गई है। खाटूश्याम जी मन्दिर में हुए हादसे की संभागीय आयुक्त द्वारा जांच की जाएगी। इस घटना में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये एवं घायलों को 20-20 हजार रुपये सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष (CMRF) से दिए जायेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान के सीकर में खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत की घटना बेहद दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हों।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। भगदड़ में घायल हुए श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।