गन्ना मंत्री ने सीएचसी और कोतवाली का किया निरीक्षण

रामसनेहीघाट (भोलानाथ मिश्र) : गन्ना मंत्री ने सीएचसी और कोतवाली का किया निरीक्षण . प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने बुधवार सीएचसी,कोतवाली के साथ ही ब्लाक बनीकोडर अन्तर्गत ग्राम मूंसेपुर में निर्मित अमृत सरोवर आदि का पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत निरीक्षण कर लोगों को संबोधित किया। मंत्री जी पूर्व घोषणा के बावजूद कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का मुआइना एवं महुलारा में जल मिशन शक्ति के तहत स्वीकृत जलापूर्ति योजना का शुभारंभ नहीं कर सके और समयाभाव में वापस लौट गये।

जानकारी के अनुसार प्रशासन गन्ना मंत्री श्री चौधरी के निर्धारित कार्यक्रम के चलते सुबह से ही चाकचौबंद रहे लेकिन वह करीब चार घंटे लेट पहुंचे। मंत्री जी सबसे पहले करीब साढ़े तीन बजे तहसील मुख्यालय से जुड़ी सीएचसी बनीकोडर पहुंचे जहां पर डिप्टी सीएमओ डा० राजीव कुमार की अगुवाई में स्वागत सत्कार किया गया। मंत्री ने ओपीडी इमरजेंसी आपरेशन कक्ष एक्सरे कक्ष, कुष्ठ रोगी कक्ष, कैंटीन एवं वार्ड का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

इस दौरान अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन एवं महिला चिकित्सक की कमी की तरफ मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया गया। इसके बाद मंत्री कोतवाली पहुंचे जहां पर अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण सिंह व क्षेत्राधिकारी रघुबीर सिंह की अगुवाई में उनका स्वागत किया गया तथा सलामी दी गई। मंत्री ने कोतवाली कार्यालय में जाकर अपराधिक गतिविधियों की जानकारी ली और संतोष व्यक्त किया।इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष शशांक कुशमेश ने शिकायत की कि यहां पर कार्यकर्ताओं को तवज्जो नहीं दी जाती है।

मंत्री चौधरी कोतवाली का निरीक्षण करने के पश्चात ग्राम फतेहगंज में निर्मित अमृत सरोवर तालाब पर पहुंचे और लोगों को संबोधित करते हुए अमृत सरोवर की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मनुष्य बिना भोजन के पानी पीकर जिंदा रहा था सकता है लेकिन आक्सीजन के बिना जीवित नहीं रहा जा सकता है। इसीलिए हमारे महापुरुषों ने वृक्षों को महत्व देकर उन्हें संरक्षित किया।तालाब खोदकर जल को मीठा एवं संरक्षित किया।

सरकार इसी उद्देश्य से अमृत सरोवरों का निर्माण करवा रही हैं। गांव के बाहर तालाब पर शुद्ध आक्सीजन मिलती है। मंत्री श्री चौधरी इसके बाद ग्राम तोरई गांव में आयोजित एक चौपाल को संबोधित किया।इस मौके पर हैदरगढ़ के विधायक दिनेश रावत, एमएलसी अंगद सिंह, सीडीओ एकता सिंह, उपजिलाधिकारी बिजय कुमार त्रिवेदी, सासंद प्रतिनिधि बाबा परमेन्द्र विक्रम सिंह,पवन कुमार सिंह रिंकू, प्रदीप कुमार द्विवेदी, दीपक वर्मा आदि पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।