गाँधी परिवार के ट्रष्टो की होगी जाँच राहुल गाँधी बोले हम नहीं डरते

राजीव गांधी फाउंडेशन में चीन से मिले फंड को लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस को घेर रही है। इसी बीच गृहमंत्रालय ने राजीव गांधी फाउंडेशन समेत तीन ट्रस्ट के फंडिंग की जांच के आदेश दिए हैं। जाँच के लिए प्रवर्तन निदेशालय के विशेष निदेशक की अध्यक्षता में अंतर-मंत्रालय समिति बनाई गई है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया है कि मंत्रालय ने एक अंतर-मंत्रालय कमेटी का गठन किया गया है, जो कि राजीव गांधी फाउंडेशन, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट की जांच करेगी।

अंतर-मंत्रालयी टीम की जांच के दायरे में राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा किया गया कानूनों का उल्लंघन भी होगा। यह समिति पीएमएलए, आयकर अधिनियम, एफसीआरए आदि के विभिन्न कानूनी प्रावधानों के नियमों के उल्लंघन की जांच करेगी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के विशेष निदेशक समिति का जिम्मा संभालेंगे।

इस खबर के आने के बाद राहुल गाँधी ने कहा की हम जाँच से नहीं डरते। उन्होंने ट्वीट कर लिखा श्री मोदी को लगता है कि पूरी दुनिया उन के जैसी ही है। उन्हें लगता है हर किसी की क़ीमत होती है या डराया जा सकता है। वो कभी नहीं समझेंगे कि जो सच के लिए लड़ते हैं, उन्हें ख़रीदा और डराया नहीं जा सकता।