घोटाले की खबर लिखने पर पत्रकार पर किया हमला

रूदौली(अयोध्या) ! यह मामला रूदौली कोतवाली क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव का है। जंहा भ्रष्टाचार के आरोपी एक पूर्व प्रधान ने पहले फेसबुक जैसे शोशल साइड पर खाकी को खुली चुनौती देते हुए कहा कानून पुलिस का नही कानून दीपक पांडेय का चलेगा।और वही हुआ।मनबढ़ दबंग पूर्व प्रधान ने पहले अपने गांव के सम्मानित दलित प्रधान को जाति सूचक गाली दी।फिर भ्रष्टाचार की खबर प्रकाशित करने व तहसील दिवस में डीएम व एसएसपी से शिकायत करने वाले एक पत्रकार को रास्ते में रोककर उसे दौड़ा दौड़ाकर पीटा।हालांकि किसी तरह जान बचाकर अपने घर पहुंचा और सूचना इलाकाई पुलिस को दी।इतना होने के बावजूद पुलिस आरोपी पूर्व प्रधान को पहले हिरासत में लेती है और फिर देर रात्रि छोड़ देती है।बाद में रविवार की दोपहर क्षेत्रीय पत्रकारों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने उसे पुनः हिरासत में लिया।सनसनीखेज घटना का पूरा मामला रूदौली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मुजफ्फरपुर का है।

घोटाले की खबर लिखने पर पत्रकार पर किया हमला

जानकारी के मुताविक रूदौली विकासखंड के ग्राम मुजफ्फरपुर में पूर्व प्रधान अंजनी कुमार उर्फ दीपक पांडेय द्वारा गांव के विकास कार्यो में हेराफेरी की गई थी।जिसकी शिकायत गांव के लोगों ने उच्च अधिकारियों से की थी।जिसकी जांच भी हुई।उक्त मामले में जो भी पत्रकार खबर को प्रकाशित किया।आरोपी पूर्व प्रधान उन्हें खुलेआम गाली देता।इसी गांव के रहने वाले पत्रकार रमेश पांडेय ने जब खबर प्रकाशित की।तो घोटाले की खबर लिखने पर पत्रकार पर किया हमला . आरोपी प्रधान उसी दिन से पत्रकार को मारने की फिराक में था।और शनिवार की शाम जब पीड़ित पत्रकार अपने घर जा रहा था तो रास्ते मे पहले से घात लगाकर खड़े पूर्व प्रधान उसे पकड़कर जमकर पीटा।पीड़ित पत्रकार की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध 323 504 506 352 का अपराध दर्ज कर उसे हिरासत में लिया।और देर रात छोड़ दिया।

घटना को लेकर आक्रोशित हुआ उत्तर प्रदेश जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन

पत्रकार के साथ मारपीट करने वाले पूर्व प्रधान पर पुलिस की मेहरबानी को देखते हुए उत्तर प्रदेश जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन इकाई तहसील रुदौली के सभी वरिष्ट व सम्मानित पत्रकार आक्रोशित हो गए। और एसोसिएशन के अध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार गंगा द्विवेदी के आवाहन पर सभी पत्रकार तहसील परिसर में एक बैठक की।बैठक में सभी ने घटना की घोर निंदा किया।बैठक को संबोधित करते हुए रेहान अहमद ने कहा कि पत्रकार के साथ मारपीट करने वाले दबंग पूर्व प्रधान को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेजे।साथ ऐसे आसामाजिक तत्व के विरुद्ध गुंडा नियंत्रण अधिनियम के तहत कार्यवाही कर जिलाबदर करें।जिसका सभी ने समर्थन किया।पत्रकार के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने पुनः आरोपी प्रधान को हिरासत में लिया।

विधायक ने दिया कार्यवाही का आस्वासन

पत्रकार के साथ मारपीट की इस घटना को क्षेत्रीय विधायक रामचंद्र यादव ने भी संज्ञान लिया।इन्होंने पत्रकारों के एक प्रतिनिधि मंडल से डाक बंगले पर मुलाकात कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेकर विधिक कार्यवाही कराने का आस्वासन दिया है। इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष वरिष्ट पत्रकार गंगा द्विवेदी, रेहान खान, डॉ मो मुस्लिम, विजय तिवारी, शतीन्द्र प्रकाश शास्त्री, विकास वीर यादव, अमरेश यादव, शेख आफताब, अमरजीत सिंह, आसिफ शेख, मुनीर अहमद, अनिल कुमार पांडेय, रमेश कुमार पाण्डेय, अनिल कुमार मिश्र उर्फ़ सुनील साजन, अबुबकर खान, शेख अरसलान, अलीम कशिस, विवेक गुप्ता, जमीर अहमद, उमा शंकर तिवारी, राम विजय, मो अकीक खान, पप्पू यादव, एखलाक अहमद, इरफ़ान अहमद, अहमद जिलानी, अहमद सलीम, विवेक गुप्ता, दिलीप कुमार राजपूत, रामराज, पवन कुमार, ललित कुमार, अम्ब्रेश कुमार, राम जी गुप्ता, सतीश कुमार यादव, बृजेश कुमार, अबुतलहा, जय सिंह विश्कर्मा, ललित गुप्ता, ललित कुमार, ग़या बक्स सहित क्षेत्र के दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।