जबलपुर जिले के निजी न्‍यू लाइफ स्‍पेशिलि‍टी अस्‍पताल लगी आग 10 लोगों की मौत

मध्यप्रदेश : जबलपुर जिले के निजी न्‍यू लाइफ स्‍पेशिलि‍टी अस्‍पताल में आग लग गई है। जानकारी मिलते ही कई दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की बहुत कोशिश के बाद आग बुझाया जा सका है। आ रही खबरों के मुताविक इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब दर्जन भर लोगों के झुलस गये हैं। ख़बरों कि मने तो मरने वाले में 7 मरीज और 3 अस्पताल के कर्मचारी हैं। इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आग में मारे गए लोगों के प्रति दुःख जताया है। और उनके परिवारों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजा देने की घोषणा की है।

सिद्धार्थ बहुगुणा SP जबलपुर ने मीडिया को बताया है कि जबलपुर के न्यू सिटी हाउस अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग में करीब 9-10 लोगों की मृत्यु हुई है . हमारी टीम तुरंत मौके पर पहुंची। हमने तलाशी अभियान पूरा कर लिया है और कोई भी अंदर नहीं फंसा है। पहली मंजिल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है .

जबलपुर के मुख्य पुलिस अधीक्षक अखिलेश गौर ने मीडिया को बताया है कि अस्पताल में शॉट सर्किट के कारण आग लगी है। आग ग्राउंड फ्लोर से थर्ड फ्लोर तक फैल गई। घटना में 7 लोग गंभीर रूप से घायल हैं और 4 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। हमारी टीम ने कड़ी मशक्कत के साथ लोगो को बचाया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। जबलपुर के न्यू लाइफ अस्पताल में आग से हुई दुर्घटना में अमूल्य जिंदगियों के असमय निधन के समाचार से हृदय दु:ख से भरा हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि दु:ख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार स्वयं को अकेला न समझें,मैं और संपूर्ण मध्यप्रदेश परिवार के साथ है। राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जायेगी।घायलों के संपूर्ण इलाज का व्यय भी सरकार वहन करेगी।