तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बारिश ने किया हाल बेहाल राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने की वंहा के मुख्यमंत्रियों बात

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में पिछले दिनों रिकार्ड बारिश हुई। सबसे अधिक बरसात हैदराबाद में हुई जंहा की तस्वीरें सोशल मिडिया पर खूब वाइरल हुई। जंहा तक देखो पानी ही पानी दीखता है। शहरों में नदियों जैसे हालात नजर आये। भारी बारिश के बाद हैदराबाद के कई जगहों में जलभराव होने से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। आ रही ख़बरों के मुताविक हैदराबाद के शमशाबाद के गगन पहाड़ इलाके में कल रात भारी बारिश से एक घर की ​दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। हैदराबाद में कल रात से हो रही भारी बारिश की वजह से अब तक कुल 11 लोगों की मौत हुई है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने तेलंगाना के राज्यपाल और मुख्यमंत्री से बात की। उन्होंने हैदराबाद और तेलंगाना के कई हिस्सों में लगातार बारिश से हुए जान-माल के नुकसान पर चिंता व्यक्त की। इसके अलावां प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री, के. चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री, वाई.एस.जगनमोहन रेड्डी के साथ भारी वर्षा के कारण तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में स्थिति के बारे में बातचीत की।

“तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के मुख्य मंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी से भीषण वर्षा के कारण तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में स्थिति के बारे में बातचीत हुई है। प्रधान मंत्री ने दोनो राज्यों में बचाव और राहत कार्य में केंद्र की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। प्रधान मंत्री ने कहा,”तेज़ वर्षा कारण जो लोग प्रभावित हुए हैं,उनके दुख दर्द में मेरी संवेदनाएँ उनके साथ हैं।”