नीतीश कुमार ने गया में होने वाले पितृपक्ष मेला क्षेत्र का निरिक्षण किया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गया में होने वाले पितृपक्ष मेला क्षेत्र के विभिन्न स्थलों का भ्रमण कर जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने विष्णुपद मंदिर में पूजा-अर्चना की। और राज्य की सुख-शांति एवं समृद्धि की कामना के साथ भगवान का आशीर्वाद लिया। इसके साथ साथ उन्होंने देवघाट का निरीक्षण किया और रबर डैम परियोजना की कार्य प्रगति की जानकारी ली।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि रबर डैम परियोजना से पितृपक्ष मेला अवधि में एवं साल भर तीर्थयात्रियों के लिए फल्गू नदी में जल की उपलब्धता रहेगी। इससे तीर्थ यात्रियों को तर्पण में काफी सुविधा होगी। इसके साथ ही उन्होंने सीता-कुंड का निरीक्षण किया तथा रबर डैम से सीता-कुंड को कनेक्ट करने हेतु मार्ग के निर्माण का निर्देश दिया।

नीतीश कुमार ने गया में होने वाले पितृपक्ष मेला क्षेत्र का निरिक्षण किया . निरिक्षण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अक्षय वट के पास नियमित तौर पर साफ-सफाई और सभी प्रकार की सुविधाएं सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया ताकि पिंडदानियों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो। इसके पश्चात् ब्रह्म सरोवर एवं वैतरणी सरोवर का भी निरीक्षण कर साफ-सफाई की व्यवस्था बनाए रखने का अधिकारियों को निर्देश दिया।

बतादें कि पितृपक्ष मेला की शुरुवात होने वाली है। हर साल यह मेला लगता है। जंहा पर पूरे देश भर से लोग अपने पितृ को पिंडदान देने के लिए यंहा पर आते हैं। बिहार के लिए पर्यटन का यह बहुत बड़ा माध्यम है। इसीलिए नीतीश कुमार ने गया में होने वाले पितृपक्ष मेला क्षेत्र का निरिक्षण किया .

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।