नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ जारी

नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर सोनिया गांधी आज दिल्ली स्थित ईडी दफ्तर में पेश हुई उनसे पूछताछ जारी है। सोनिया गाँधी अपनी बेटी प्रियंका गाँधी के साथ ED दफ्तर पहुंची। इस मामले को लेकर पूछतांछ का तीसरा दिन है। इससे पहले उनसे दो दिन पहले पूछताछ कर चुकी है। इस मामले को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि पहले राहुल गांधी को बुलाया गया… 5 दिन तक लगातार पूछताछ की गई अब सोनिया गांधी को बुलाया गया। देश के अंदर जो ED का आतंक है इसका फैसला जल्द होना चाहिए। हम चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में जल्द फैसला करे। बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी दर से आम आदमी चिंतित है। वे इन मुद्दों पर संसद में चर्चा नहीं होने देते। सबसे पहले उन्होंने चार सांसदों को निलंबित किया। फिर कल 19 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को ED द्वारा समन किए जाने के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि नेशनल हेराल्ड से जुड़े सारे पेपर ED के पास हैं, जिसकी वे सालों से जांच कर रहे हैं। राहुल गांधी से पूछताछ की गई उसी मामले में सोनिया गांधी जो कि बीमार है उन्हें बुलाने की क्या ज़रूरत थी।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ED बार-बार धमकी दे रही है,कांग्रेस को बदनाम और परेशान करने की कोशिश कर रही है।सोनिया गांधी की तबियत ठीक नहीं है लेकिन फिर भी परेशान किया जा रहा है।उन्हें लगता है ऐसा करने से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटेगा लेकिन हम पीछे नहीं हटने वाले हैं। आज फिर से हम सदन में जो महंगाई का मुद्दा 7 दिन से लगातार उठा रहे हैं उसे फिर से उठाएंगे। मैं खुद चैयरमैन से मिला और कहा कि आप हमें इस पर चर्चा की इज़ाजत दें लेकिन वे मानने को तैयार नहीं हैं।