परिवारवाद के आधार पर नहीं चलती BJP: अमित शाह

अमित शाह ने जगत प्रकाश नड्डा भारतीय जनता पार्टी के 11वें राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर कहा कि आज हम सबके लिए हर्ष, आनंद और गौरव का विषय है कि भाजपा ने एक बार फिर अपनी परंपरा का नेतृत्व करते हुए एक सामान्य कार्यकर्ता के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले श्री जे पी नड्डा को हमारा राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध चुना है। उन्होंने कहा कि देश में कई अन्य पार्टियां अपने लोकतांत्रिक स्वरूप को खो चुकी हैं। इनमें अपने परिजनों को ही अध्यक्ष, मुख्यमंत्री बनाने की होड़ मची रहती है। केवल भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो परिवारवाद पर नहीं चलती

अमित शाह ने कहा कि जेपी नड्डा को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने पर हृदयपूर्वक बधाई। मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में भाजपा निरंतर सशक्त व और अधिक व्यापक होगी। उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के संगठन कौशल व अनुभव का लाभ पार्टी को मिलेगा और पार्टी नये कीर्तिमान स्थापित करेगी। आपके नेतृत्व में हम सभी भाजपा कार्यकर्ता चरैवेति-चरैवेति के मंत्र के साथ निरंतर संगठन पथ पर अग्रसर रहेंगे।

अमित शाह ने आगे कहा कि अनेकों महानुभावों व महापुरुषों द्वारा बनाए व सींचे इस महान संगठन में 5वर्षों तक मुझे अध्यक्ष के रूप में कार्य करने का सौभाग्य मिला इसके लिए मैं अपने आप को भाग्यशाली मानता हूँ। हर पल मेरे साथ चट्टान की तरह खड़े करोड़ों कार्यकर्ताओं व शुभचिंतकों का मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जो स्नेह व समर्थन संगठन से मिला उसके लिए हृदय से कृतज्ञ हूँ। मुझ पर निरंतर विश्वास व्यक्त करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व सभी वरिष्ठ नेताओं और साथियों का आभार व्यक्त करता हूँ।