पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर में मिले 20 करोड़ रुपये

बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जीमंत्री की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। आ रही ख़बरों के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ED ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के दूसरे बेलघरिया टाउन क्लब स्थित आवास से भारी मात्रा में नकदी बरामद की है। सूत्रों के मुताबिक रूपये गिनने की मशीने उनके घर में रूपये गिन रही हैं। अब तक 20 करोड़ रुपये गिने जा चुके हैं। और नोटों की गिनती अभी जारी है। इसके अलावां वंहा से करोड़ों के सोने के गहने और प्रापॅर्टी के दस्तावेज भी मिले हैं।

बतादें कि प्रवर्तन निदेशालय ED की टीमें लगातार उनके ठिकानों की जाँच कर रही है। पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी से जुड़े लोगो के यंहा प्रवर्तन निदेशालय लगातार छापेमारी कर रही है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ED ने अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की थी। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से आज बयान जारी कर कहा गया था कि उसने कथित शिक्षक भर्ती घोटाले में पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की एक करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के परिसरों पर छापेमारी में 20 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है।

20 करोड़ रुपये की नकदी जब्त करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ED ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को हिरासत में लिया था जिन्हे कोर्ट में पेश किया जिसके बाद कोर्ट ने इन दोनों लोगो को 3 अगस्त तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया था।

बतादें कि कोलकाता हाईकोर्ट ने हाल ही में कई रिट याचिकाओं में सीबीआई को ग्रुप ‘सी’ और ‘डी’ कर्मचारियों, कक्षा 9वीं से 12वीं के सहायक शिक्षकों और प्राइमरी टीचर की भर्ती घोटाले की जांच करने का आदेश दिया था। तभी से प्रवर्तन निदेशालय पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में भर्ती घोटाले से जुड़े विभिन्न परिसरों में तलाशी अभियान चला रहा है।