पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा की

पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा की समीक्षा के दौरान केदारनाथ मंदिर और जगद्गुरु आदि शंकराचार्य की समाधि स्थल की दिव्यता को और बढ़ाने तथा परिसर में स्वछता बनाए रखने और उसका विकास सुनिश्चित करने के लिए विचार-विमर्श किया गया। यह सुनिश्चित करने पर भी ध्यान दिया गया कि यात्रियों को गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर सभी सुविधाएं मिलें और प्रौद्योगिकी के माध्यम से तीर्थ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व को प्रदर्शित करने की व्यवस्था की जाए।

इस बैठक के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा पवित्र सावन मास में आज केदारनाथ धाम में हो रहे विकास कार्यों और धाम की दिव्यता को और बढ़ाने के लिए चल रहे प्रयासों की समीक्षा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। केदारनाथ मंदिर और जगद्गुरु आदि शंकराचार्य जी के समाधि स्थल की दिव्यता बढ़े, स्वच्छता को केंद्र में रखकर और व्यापक विकास हो, इन पर भी बात हुई। मुझे विश्वास है कि बाबा के आशीर्वाद से केदारनाथ धाम के अलौकिक स्वरूप में और भी वृद्धि होगी।

पीएम मोदी ने आगे लिखा बाबा केदार के दर्शन मात्र से करोड़ों श्रद्धालुओं को अपूर्व ऊर्जा मिलती है। यात्रियों को गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर सभी सुविधाएं मिलें, टेक्नोलॉजी के द्वारा तीर्थ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्त्व को दिखाया जाए, ऐसी व्यवस्थाएं विकसित हों, इनको लेकर भी विस्तृत समीक्षा की गई।