पुलवामा में सुरक्षाबलों ने कार बम विस्‍फोट के प्रयास को विफल किया

पाकिस्तान लगातार हमारे देश में आतंकी हमले करवाना चाहता है लेकिन हमारे देश के जवान उनके मंसूबो को कामयाब नहीं होने देते सुरक्षा बलों ने आज जम्‍मू कश्‍मीर में कार के जरिये विस्‍फोट करने के प्रयास को विफल कर दिया। आतंकी किसी बड़े हमले की फ़िराक में थे लेकिन पुलवामा जिले के राजपोरा में विस्‍फोटकों से भरी एक कार को बम निरोधक दस्‍ते की मदद से नष्‍ट कर दिया गया।

सफेद रंग की इस कार को एक जांच चौकी पर जब रूकने का इशारा किया गया तो कार चालक इसे भगाकर ले जाने लगा। तभी सुरक्षा बलों ने इस पर कुछ गोलियां चलाई। और आतंकियों आतंकियों को वाहन छोड़कर भागना पड़ा बाद में यह वाहन कुछ दूरी पर खड़ा मिला जिसमें विस्‍फोटक भरे थे।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इस सफलता के लिए सुरक्षा बलों को बधाई दी है। उन्‍होंने बताया कि पुलवामा पुलिस को कल खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि एक आतंकवादी विस्‍फोटकों से भरी कार को लेकर घूम रहा है। इस कार में लगभग 45 किलोग्राम विस्‍फोटक था।

थलसेना, जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस और केन्‍द्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्‍त अभियान में इस कार को नष्‍ट कर दिया गया और एक बड़े हादसे को टालने में सफलता मिली। सुरक्षा बलों के लिए यह एक बड़ी सफलता है। आतंकी इस विस्फोटक को बड़ी घटना के लिए इस्तेमाल कर सकते थे।