धानमंत्री मोदी कल श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास करेंगे उससे पहले जानिए कैसी है तैयारियां

प्रधानमंत्री मोदी कल श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समारोह से पहले हनुमानगढ़ी में पूजा और दर्शन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री श्री राम जन्मभूमि जाएंगे जहां वह ‘भगवान श्री रामलला विराजमान’ की पूजा और दर्शन में शामिल होंगे। इसके बाद वे पारिजात का पौधा लगाएंगे और फिर भूमि पूजन करेंगे।

प्रधानमंत्री ‘श्रीराम जन्मभूमि मंदिर’ की आधारशिला रखने के लिए एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और ‘श्रीराम जन्मभूमि मंदिर’ पर स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे। इसकी जानकारी आज प्रधानमंत्री कार्यालय की और से दी गई।

राम मंदिर के भूमिपूजन को लेकर सारे विश्व के हिन्दू जनमानस में काफी उत्साह है। लोग इस घडी का 500 सालों से इंतजार कर रहे थे। कहते हैं इंतजार का फल मीठा होता है। आखिरकार लोगों को जिस वक्त का इंतजार था वह घड़ी आ गई है। कल प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या जा कर श्री राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे।

राम मंदिर के भूमिपूजन को लेकर अयोध्या पूरी तरह से तैयार है पूरी अयोध्या को रोशनी से सजाया गया है। आज पूरी अयोध्या में दिवाली जैसा दृश्य दिखा हर तरफ दीपक और लाइटों से पूरी अयोध्या जगमग दिखी। अयोध्या ही नहीं आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवाहन पर पूरे प्रदेश के राम भक्तों ने दीपक जलाये। कई जगहों पर अखंड रामायण के पाठ हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आज अपने आवास पर दीप जलाये उन्होंने लगातार तीन ट्वीट कर लिखा

सगुन होहिं सुंदर सकल मन प्रसन्न सब केर।
प्रभु आगवन जनाव जनु नगर रम्य चहुँ फेर।।

सकल आस्था के प्रतिमान रघुनंदन प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण हेतु आधारशिला रखे जाने की पूर्व संध्या पर आज संपूर्ण भारतवर्ष आह्लादित है।

यह दीपक श्री राम भक्तों के उल्लास से जगमग हैं।

जय श्री राम!

हाट बाट घर गली अथाई। कहहिं परसपर लोग लोगाई॥
कालि लगन भलि केतिक बारा। पूजिहि बिधि अभिलाष हमारा।।

प्रभु श्री राम के भक्तों का आह्लाद, सनातन संस्कृति का हर्ष-उत्कर्ष और पांच शताब्दियों की प्रतीक्षा का सुफल, आज धर्मनगरी श्रीअयोध्या जी में सहज प्रतिबिंबित हो रहा है।

जय सिया राम!

बीथीं सकल सुगंध सिंचाई।
गजमनि रचि बहु चौक पुराईं।
नाना भांति सुमंगल साजे।
हरषि नगर निसान बहु बाजे॥

त्रेतायुग के पश्चात आज पुनः प्रभु श्री राम के पुनीत अभिनंदन के मंगल भावों से संपूर्ण समाज सुरभित है।

अयोध्या जी की हर गली अपने आराध्य की अभ्यर्थना हेतु प्रमुदित है।

जय श्री राम!

इसके अलावां डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने भी दीप जलाये उन्होंने ट्वीट क्र लिखा श्री राम जन्म भूमि मंदिर का भूमि पूजन एवं कार्यारंभ की पूर्व संध्या पर आज अपने निज आवास पर दीप प्रज्वलन कथा पूजा अर्चना किया कल हम सभी लोग रात में अपने घरों पर पुनः दीप प्रज्वलन करेंगे।