प्रधानमंत्री मोदी ने चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित 44वें शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन किया

तमिलनाडु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित 44वें शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन किया। इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं भारत में हो रहे 44वें शतरंज ओलंपियाड में आप सभी का स्वागत करता हूं। शतरंज का सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट भारत आया है। 44वां शतरंज ओलंपियाड कई प्रथम और रिकॉर्ड का टूर्नामेंट रहा है। यह पहली बार है जब शतरंज ओलंपियाड शतरंज की उत्पत्ति के स्थान (भारत में) आयोजित किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तमिलनाडु का शतरंज से गहरा ऐतिहासिक संबंध है। यही कारण है कि यह भारत के लिए शतरंज का पावरहाउस है। इसने भारत के कई शतरंज ग्रैंडमास्टर तैयार किए हैं। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भारत में खेलों के लिए वर्तमान से बेहतर समय कभी नहीं रहा। भारत का ओलंपिक, पैरालंपिक और डेफलिंपिक में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। हमने उन खेलों में भी गौरव हासिल किया जहां हम पहले नहीं जीतते थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां एकत्रित सभी टीमों और खिलाड़ियों को 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिए शुभकामनाएं! मैं घोषणा करता हूं कि अब से 44वें शतरंज ओलंपियाड की शुरुआत होती है।