प्रधानमंत्री मोदी समेत कई नेताओं ने नीतीश कुमार को सातवीं बार मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी

बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार ने आज सातवीं बार शपथ ग्रहण किया। प्रधानमंत्री मोदी समेत कई नेताओं ने नितीश कुमार को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है। नीतीश कुमार को और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने लिखा, “बिहार के सीएम के रूप में शपथ लेने पर नीतीश कुमार जी को बधाई. मैं उन सभी को भी बधाई देता हूं जिन्होंने बिहार सरकार में मंत्री पद की शपथ ली. एनडीए परिवार बिहार की प्रगति के लिए मिलकर काम करेगा. मैं बिहार के कल्याण के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन देता हूं.”

गृह मंत्री अमितशाह ने ट्वीट कर कहा कि नीतीश कुमार जी को पुनः बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद एवं सुश्री रेनु देवी और मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी लोगों को बधाई। मुझे पूर्ण विश्वास है कि मोदी जी और नीतीश जी की जोड़ी आत्मनिर्भर बिहार का स्वप्न साकार करेगी।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में पुनः शपथ लेने के लिए श्री नीतीश कुमार को हार्दिक बधाई। साथ ही उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले श्री तारकिशोर प्रसाद एवं सुश्री रेनु देवी को भी बधाई। मैं उन्हें शुभकामनाएँ देता हूँ कि वे बिहार की जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने में सफल हों।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी को मुख्यमंत्री ‘मनोनीत’ होने पर शुभकामनाएँ। आशा करता हूँ कि कुर्सी की महत्वाकांक्षा की बजाय वो बिहार की जनाकांक्षा एवं NDA के 19 लाख नौकरी-रोजगार और पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई जैसे सकारात्मक मुद्दों को सरकार की प्राथमिकता बनायेंगे।

चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में सभी नवनियुक्त मंत्रियों को ढेर सारी बधाई।आशा करता हूँ आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आत्मनिर्भर बिहार के सपने को नई सरकार साकार करेगी।बिहार में आदरणीय नरेंद्र मोदी जी की बड़ी जीत हुई है।बिहार की परिस्तिथियों में बेहतर बदलाव हो यह सभी बिहारी की इच्छा है।

4 लाख बिहारीयों द्वारा बनाया गया #बिहार1stबिहारी1st विजन डॉक्यूमेंट आप को भेज रहा हूँ ताकी उसमें से भी जो कार्य आप पुरा कर सकें वह कर दें। एक बार पुनः आप को मुख्यमंत्री बनने की और भारतीय जनता पार्टी को आप को मुख्यमंत्री बनाने के लिए बधाई आदरणीय नीतीश कुमार जी को फिर से मुख्यमंत्री बनने की बधाई। आशा करता हूँ सरकार अपना कार्यकाल पुरा करेगी और आप एन॰डी॰ए॰ के ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

बतादें कि बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार ने आज सातवीं बार शपथ ग्रहण किया। आज से बिहार में एक बार फिर बिहार में फिर नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में एनडीए की सरकार बन गई है। बिहार राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार ने आज सातवीं बार शपथ ग्रहण किया। बिहार के राज्‍यपाल फागु चौहान ने नितीश के मंत्रिमण्डल के सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

नीतीश कुमार के साथ भारतीय जनता पार्टी की ओर से दो उप मुख्‍यमंत्री पहले तारकिशोर प्रसाद और दूसरे रेणु देवी ने भी शपथ ग्रहण किया। इसके अलावां जनता दल-यूनाइटेड के कोटे से अशोक चौधरी, विजय चौधरी, मेवालाल चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव और शीला मंडल ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण किया और बीजेपी के मंगल पांडेय, जीवेश मिश्रा, रामप्रीत पासवान, अमरेन्द्र प्रताप सिंह और रामसूरत राय ने शपथ ली है। साथ ही ‘हम’ के संतोष मांझी और वीआईपी के मुकेश साहनी ने भी शपथ ग्रहण किया।

इस शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, देवेन्द्र फडणवीस समेत कई नेता मौजूद रहे। कार्यक्रम में शुशील मोदी भी मौजूद रहे। बतादें कि इस बार बिहार में सुशील मोदी जगह दो उप मुख्‍यमंत्री करेंगे। बिहार राजनीति से सुशिल छुट्टी हो चुकी है। शायद उन्हें केंद्र में कोई पद दिया जाए।

शपथ ग्रहण के बाद नीतीश कुमार कहा कि फिर ज़िम्मेदारी का निर्वहन करना है। एक नया मौका मिला है, बिहार के नए कैबिनेट पर पर उन्होंने कहा कि हर बार कुछ न कुछ नया होता है। ये भारतीय जनता पार्टी का फैसला है। हमारा गठबंधन है, हम लोग मिलकर काम करते हैं, मिलकर काम करेंगे।

शपथ ग्रहण के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम बहुत खुश हैं, बिहार में बहुत अच्छी जीत NDA को मिली है। आज एक मजबूत सरकार ने जन्म लिया है, अगले 5 साल ये सरकार चलेगी और बिहार को आगे लेकर जाएगी।