प्रवर्तन निदेशालय ED ने अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की

प्रवर्तन निदेशालय ED ने अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से आज बयान जारी कर कहा गया है कि उसने कथित शिक्षक भर्ती घोटाले में पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की एक करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के परिसरों पर छापेमारी में 20 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है। ईडी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ‘‘इस धन के एसएससी घोटाले से जुड़े होने का संदेह है. ईडी को यह रकम अर्पिता के आवासीय अहाते से मिली है। छापा मारने पहुंची टीम इस रकम को गिनने के लिए बैंक कर्मचारियों और काउंटिंग मशीन की मदद ले रही है।

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि अर्पिता मुखर्जी के परिसर से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं, जिसके उद्देश्य और उपयोग का पता लगाया जा रहा है। बयान में कहा गया कि ईडी ने चटर्जी के अलावा शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, विधायक माणिक भट्टाचार्य और अन्य के परिसरों पर छापा मारा।

बतादें कि कोलकाता हाईकोर्ट ने हाल ही में कई रिट याचिकाओं में सीबीआई को ग्रुप ‘सी’ और ‘डी’ कर्मचारियों, कक्षा 9वीं से 12वीं के सहायक शिक्षकों और प्राइमरी टीचर की भर्ती घोटाले की जांच करने का आदेश दिया था। तभी से प्रवर्तन निदेशालय पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में भर्ती घोटाले से जुड़े विभिन्न परिसरों में तलाशी अभियान चला रहा है।