बाइक सवार से टकराई बच्ची सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बनीकोडर में हुआ इलाज

मान बहादुर सिंह की रिपोर्ट : रामसनेहीघाट बाराबंकी। विकास खंड बनीकोडर के शिक्षा क्षेत्र प्राथमिक विद्यालय रामसनेहीघाट की एक बालिका आज अचानक सड़क पर जाते हुए बाइक सवार से दुर्घटनाग्रस्त हुई जिसकी सूचना पाकर खंड शिक्षा अधिकारी सहित शिक्षक अमला मौके पर पहुंचकर सीएससी बनीकोडर में उपचार करवाया इन स्थितियों में फैक्चर होने की दशा में खंड शिक्षा अधिकारी डा० अजीत प्रताप सिंह ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए स्वयं से पैसे लगाकर ऑपरेशन करा कर उस बच्ची को उसके घर भिजवा कर ही अपने ऑफिस को गए।

गौरतलब हो कि शिक्षा क्षेत्र बनीकोडर के ग्राम पंचायत धरौली के सुमेरगंज दशहरा बाग समीप स्थित प्राथमिक विद्यालय रामसनेहीघाट जहां पर प्रधानाचार्य प्रतिभा व शिक्षा मित्र प्रति शिक्षा तैनात है। यहां की एक बच्ची आज दोपहर करीब दो बजे विद्यालय से जाते हुए जो ग्राम नारायणपुर भुड़हेरी निवासी सोनम उम्र 12 वर्ष पुत्री सत्रोहन जो विद्यालय से बाहर दौड़ते हुऐ अचानक एक बाइक सवार सामने से आकर बच्ची को टकरा गया घटना की सूचना मिलते ही शिक्षक गण व मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी डा० अजीत प्रताप सिंह पहुंचे और दुर्घटनाग्रस्त बालिका को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बनीकोडर ले गए।

जहां पर उसका इलाज चिकित्सक डॉ मनोज आर्या से बच्ची के फैक्चर का ऑपरेशन करवाकर प्लास्टर चढ़ाने के बाद उसे घर भिजवा कर कि अपने ऑफिस को गए इस सराहनीय कार्य के लिए क्षेत्रवासियों ने उन्हें सराहा है, पूछे जाने पर प्रधानाचार्य प्रतिभा ने बताया कि वह अवकाश थी, वही शिक्षामित्र प्रतिक्षा ने बताया कि वह विद्यालय में बच्चों को पढ़ा रही थी इसी दौरान यह बच्ची अंदर से बाहर को दौड़ते हुए निकली कि अचानक सामने से एक बाइक सवार आ गया और चोटहिल होकर बच्ची सड़क पर गिर गई।

जिससे उसे गंभीर चोटें आयी है, वही खंड शिक्षा अधिकारी डॉ अजीत प्रताप सिंह ने घायल बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र बनीकोडर ले गए जहां पर उसका इलाज कराया गया है वही देखना है कि खंड शिक्षा अधिकारी डा० अजीत प्रताप सिह द्वारा प्रधानाचार्य को छुट्टी नहीं दी गयी थी लेकिन प्रधानाचार्य ने विद्यालय में अवकाश का प्रार्थना पत्र लगाकर चली गई थी।