बाराबंकी के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर दुर्घटना में 8 लोगों की मौत 16 घायल

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में आज एक भयानक सड़क हादसा हुआ जिसमे 8 लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 16 लोग घायल हो गए। घटना के सामने आने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके साथ ही हाईवे से क्षतिग्रस्त वाहनों को हटवाकर यातायात को शुरू करवाया। बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के ने बताया कि इस हादसे में 16 घायलों का इलाज चल रहा है जबकि बाकी लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस मामले को लेकर पीएम मोदी, सीएम योगी, सीएम नितीश कुमार समेत कई नेताओं ने दुःख जताया है।

आ रही जानकारी के मुताविक, पूर्वांचल एक्सप्रेस पर आज लोनी कटरा थाना इलाके के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास यमुना ट्रैवल्स की बस पहले खड़ी थी। जिसमे पीछे से सीतामढ़ी बिहार से नई दिल्ली जा रही अशोक ट्रेवल्स की वोल्वो बस ने आकर ने टक्कर मार दी। जिसके बाद कोहराम मच गया। वंहा मौजूद लोगो ने तुरंत पुलिस को इंफार्म किया जिसके बाद वंहा पर पहुंची एंबुलेंस और पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैदर गढ़ लेकर पहुंचे। इस दुर्घटना में 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 36 से ज्यादा लोग घायल हो गए। आधा दर्जन लोगों को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है। इस घटना में घटना में मरनेवाले तथा घायल लगभग सभी लोग बिहार के हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले बिहार के 8 लोगों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक-संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और कहा कि स्थानीय प्रशासन हर संभव सहायता उपलब्‍ध करा रहा है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा “बाराबंकी में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही सभी घायलों की शीघ्र कुशलता की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन हरसंभव मदद में जुटा है”

इस सड़क दुर्घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है। संबंधित अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य तेजी से संचालित करने और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

बाराबंकी के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर दुर्घटना में 8 लोगों की मौत 16 घायल