बाराबंकी के मझारी गांव में नाव पलटने से 3 लोंगो की मौत

बाराबंकी के मझारी गांव में नाव पलटने से 3 लोंगो की मौत  . बाराबंकी के मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के बैरनामऊ मंझारी गांव में मंगलवार को सुमली नदी में नाव पलट गई। इस नाव में लगभग 25 लोग सवार थे। इस हादसे में दो बच्चों समेत तीन लोंगो की मौत हो गई। जबकि बाकि कुछ लोग तैर कर निकल आये। और कुछ लोंगो को वंहा पर उपस्थित लोगों और गोता खोरों ने निकाला। इस घटना की सूचना पाते ही मौके पर पहुंची मोहम्मदपुर खाला व रामनगर पुलिस ने रेस्क्यू शुरू कराया। और बाकि बचे लोगों को सुरक्षित निकाला।

बाराबंकी के मझारी गांव में नाव पलटने से 3 लोंगो की मौत . बतादें कि बैरनामऊ मंझारी गांव में मंगलवार को कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर पारंपरिक मेले का आयोजन किया गया था। इस मेले में शामिल होने के लिए सुमली नदी से करीब एक किमी. दूर मेले में शामिल होने के लिए नदी के उस पार बसे सालपुर गांव के करीब 25 लोग नाव में सवार होकर इस पार आ रहे थे। बीच धारा में आने के बाद एक तरफ ज्यादा भार होने के कारण ओवरलोड नाव अचानक पलट गई। इस हादसे में 1. हिमांशु पुत्र अशोक कुमार उम्र 8 वर्ष, 2. प्रंकी देवी पुत्री प्रवेश कुमार उम्र 6 वर्ष, 3. रीतू देवी पुत्री जयकरन उम्र 14 वर्ष का निधन हो गया। इस घटना के बाद बाराबंकी जिले के योगी सरकार में मंत्री सतीश शर्मा ने मृतकों के परिवार से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया और सभी प्रकार की सहायता करने का भरोसा दिलाया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस नाव हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं।

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।