बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने पाक पत्रकार को 5 बार बुलाकर दी गोपनीय सूचनाएं जिसे ISI ने किया इस्तेमाल

भारतीय जनता पार्टी ने पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्ज़ा खुलासे के बाद कांग्रेस और पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी पर जमकर हमला बोला है। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि देश की जनता की तरफ से ये एक महत्वपूर्ण मुद्दा है जिसको उठाया जा रहा है। नुसरत मिर्जा पाकिस्तान के पत्रकार हैं, इन्होंने खुद खुलासा किया है कि भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी जी पांच बार 2005 से 2011 के बीच में न्यौता देकर भारत बुलाते हैं। नुसरत मिर्जा साक्षात्कार में कहता है कि जब मैं भारत के दौरे पर था तब तत्कालीन उपराष्ट्रपति मुझे भारत बुलाते हैं। हमारी बातचीत में जो जानकारी साझा की जाती है वो अति संवेदनशील और गोपनीय होती है।

गौरव भाटिया ने कहा कि पाकिस्तान पत्रकार बताता है कि अति संवेदनशील और गोपनीय जानकारी एक बार नहीं बल्कि पांच बार साझा की गई। उसने ये जानकारी हामिद अंसारी जी से ली और इस जानकारी को भारत के खिलाफ इस्तेमाल किया गया। पाकिस्तान पत्रकार का साक्षात्कार बता रहा है कि भारत को कमजोर करने के लिए ISI जो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी है, इस जानकारी को उसके साथ साझा किया गया। भारत पूरे विश्व में आतंकवाद के खिलाफ जो मुहिम है उसमें अग्रणी भूमिका निभा रहा है। और कांग्रेस की सरकार 2005-11 के बीच में पांच बार ऐसे व्यक्ति को भारत आने का निमंत्रण देती है, देश की गोपनीय जानकारी साझा की जाती हैं।

गौरव भाटिया ने आगे कहा कि देश की जनता ये पूछना चाहती है कि आतंकवाद का खात्मा करने के लिए क्या कांग्रेस की सरकार रही उसकी ये नीति थी कांग्रेस देश की अति गोपनीय चीजों को दूसरे देश से साझा कर रही थी, जिसका वो आतंकवाद के लिए इस्तेमाल कर रहे थे। इसीलिए देश की जनता आज व्यथित है। एक तरफ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी देश की अखंडता को मजबूत कर रहे हैं, आतंकवाद को देश से खत्म करने का हमारा संकल्प है। दूसरी तरफ कांग्रेस पाटी की सोच देश को कमजोर करने की रही है।

भाजपा के द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा, उनके खिलाफ झूठ फैलाया जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के आधिकारिक प्रवक्ता द्वारा जो मुझ पर आरोप लगाया गया वह झूठ है यह एक बेबुनियाद आरोप है।

हामिद अंसारी