बैंक ऑफ इंडिया शाखा-दुल्लापुर मवई में बैंक कर्मचारी कर रहे खाता धारकों से बदतमीजी

देश के प्रधान मंत्री मोदी जंहा जनधन खातों को खोलकर गरीबों को बैंको के जरिये देश की मुख्य धारा से जोड़ रहे हैं। लेकिन बैंकों में लगातार भीड़ बढ़ रही है। जिसकी वजह से लोगों को बहुत परेशानी को सामना करना पड़ रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले के बैंक ऑफ इंडिया शाखा-दुल्लापुर,मवई में एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। जंहा पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियाँ उड़ाई जा रही हैं। जिकी वजह से वंहा के इलाके में कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ गया है। खाता धारकों का कहना की यंहा पर सोशल डिस्टनसिंग का पालन कराने का कोई नियम नहीं है।

खाता धारकों के अनुसार गेट पर खड़े बैंक कर्मचारी खाता धारकों से बदतमीजी से पेश आते हैं। लोग कई दिनों से बैंक के चक्कर काट रहे हैं ,लेकिन उनके जमा धन की निकाशी नही की जा रही है,और तो और उन्हें गेट से ही डांट कर भगा दिया जाता है। ऐसी स्थिति को देखकर काफी लोग परेसान हैं। और कई दिनों से ये सोचकर लोग सुबह पहुंच कर लाइन में लग जाते हैं।

उन्हें लगता है कि अगर वे सुबह से लाइन में लग जायेंगे तो उनका जमा धन की निकासी हो जाएगी, लेकिन पूरा दिन लाइन में लगे रहने की बाद खाता धारक निराश होकर घर वापस हो जाता है। खाता धारक को धन निकासी फॉर्म भी नही दिया जाता है। खाता धारक से कहा जाता है कि जिसने तुम्हारा खाता खोला है। उसे बुलाकर लाओ,और निकासी फॉर्म अपने घर से लेकर आओ। ऐसी स्थिति खाता धारक के आंखों में आंसू ला देता है।

लोग अपना ही पैसा निकालने के लिए सुबह से शाम तक लाइनों में लगे रहते हैं। नहीं मिलने पर दूसरे दिन फिर वंहा पर आकर लाइन में लग जाते हैं , जिसकी वजह से बैंक के सामने सुबह से शाम तक काफी भीड़ लगी रहती है। जिसकी वजह से अब वहां के लोगों को कोरोना डर लगने लगा है।