भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया. एशिया कप 2022 के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच कल यानी रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जिसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। और पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करने को कहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट 15 रन पर ही गवां दिया केवल10 रन के स्कोर पर कप्तान बाबर आजम पवेलियन लौटे। पाकिस्तान की टीम एक एक कर अपने विकेट गावंती गई। पाकिस्तान 147 पर ऑल आउट हुई। भुवनेश्वर कुमार ने 26 रन देकर 4 विकेट लिए। पाकिस्तान के 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया।

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत पर भारतीय क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि 10 ओवर के बाद मैच बराबरी पर ही चल रहा था। हार्दिक और जडेजा ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। हार्दिक के रन बनाने से पहले मैच 50-50 चल रहा था। हम लोग यही प्रार्थना कर रहे थे की हार्दिक रन बनाए। सब लोगों को लगता है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच अंतिम मैच में हम हारे थे तो हम पर उसका दबाव रहेगा। लेकिन हम क्रिकेटर के तौर पर ये नहीं सोचते। हम दूसरी टीमों से भी मैच हारे हैं, हम उस चीज को पीछे छोड़कर आगे तैयारी करते हैं।

भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

एशिया कप में भारत की जीत के बाद देश भर के लोगों ने जश्न मनाया। सभी लोगो ने भारत की टीम को जीत की बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी समेत कई नेताओं ने भी भारतीय टीम को बधाई दी। एशिया कप में भारत की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी।

एशिया कप में भारत की जीत के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी

एशिया कप में भारत की जीत के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अद्भुत विजय! भारतीय क्रिकेट टीम ने आज अद्वितीय प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को हराकर एशिया कप में अपने सफर का शानदार शुभारंभ किया है। हार्दिक बधाई टीम इंडिया! विजय का यह क्रम अनवरत चलता रहे, यही कामना है। जय हो!

भारत की टीम –
एशिया कप 2022 में भारत की प्लेइंग इलेवन: आर शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।