भिवंडी में बिल्डिंग ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हुई

मुंबई से सटे ठाणे जिले के भिवंडी में कल सुबह 3 बजे एक तीन मंजिला इमारत गिर गई थी। जिसमे मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है आ रही रिपोर्ट के मुताविक इस हादसे में अबतक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावां कई लोग घायल भी हैं। घायलों को अस्पताल में भर्तीकराया गया है। एनडीआरफ की टीम बचाव कार्य में लगी हुई है। एनडीआरएफ की टीम लगातार वंहा से मलबा उठा रही है। एनडीआरएफ की टीम ने अब तक 20 लोगों वंहा से सुरक्षित निकाला है।

बतादें कि इस घटना के बाद कल महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे ने घटनास्थल का दौरा किया था। इसके अलावां उन्होंने अस्पताल में जाकर घायलों से मुलाकात की थी और उन्हें अच्छे इलाज का अस्वाशन दिया था। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिवार वालों को 5 लाख रूपये की सहायता राशि देने का एलान किया था। इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दुःख जताया था।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भी कल महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत ढहने के कारण कई लोगों की मौत होने पर गहरा दुख व्यक्त किया था । प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में लिखा था कि ‘महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत ढहने से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्‍थ होने की मंगल-कामना करता हूं। बचाव अभियान निरंतर जारी है और प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता मुहैया कराई जा रही है।’