ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी को मत्री पद से हटाया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने मंत्रीमंडल से पार्थ चटर्जी को मत्री पद से हटा दिया। इसकी जानकारी पश्चिम बंगाल सरकार ने एक प्रेस विज्ञप्ति में दी। जिसमें कहा गया है कि पार्थ चटर्जी को त्तकाल प्रभाव से सारी जिम्मेदारियों से मुक्त किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटा दिया है। मेरी पार्टी सख्त कार्रवाई करती है। इसके पीछे कई कारण हैं लेकिन मैं विवरण में नहीं जाना चाहती।

बतादें कि प्रवर्तन निदेशालय ED ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के एक घर से 20 करोड़ और दूसरे बेलघरिया टाउन क्लब स्थित घर से 30 करोड़ रुपये जप्त किये हैं। इसके अलावां इसके अलावां वंहा से करोड़ों के सोने के गहने और प्रापॅर्टी के दस्तावेज भी मिले हैं। जिसकी वजह से तृणमूल कांग्रेस की सरकार की फजीहत हो रही थी। जिससे बचने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने मंत्रीमंडल से पार्थ चटर्जी को मत्री पद से हटा दिया।

बतादें कि कोलकाता हाईकोर्ट ने हाल ही में कई रिट याचिकाओं में सीबीआई को ग्रुप ‘सी’ और ‘डी’ कर्मचारियों, कक्षा 9वीं से 12वीं के सहायक शिक्षकों और प्राइमरी टीचर की भर्ती घोटाले की जांच करने का आदेश दिया था। तभी से प्रवर्तन निदेशालय पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में भर्ती घोटाले से जुड़े विभिन्न परिसरों में तलाशी अभियान चला रहा है।