मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी तक हम एक हप्ते में 20 हज़ार टेस्ट कर रहे थे अब हम रोज़ 40 हज़ार टेस्ट करेंगे

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक अहम समीक्षा बैठक की। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव और स्वास्थ्य मंत्रालय के सभी आला अधिकारी मौजूद रहे। बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में थोड़ी बढ़ोतरी नज़र आ रही है। कल शाम को जारी की गई रिपोर्ट में 1,500 से ज्यादा मामले थे और ​आज शाम को जारी की जाने वाली रिपोर्ट में 1,693 केस हैं। हालांकि बाकि सब पैरामीटर ठीक है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से ज़्यादा है। और मौत के आंकड़ों में लगातार कमी आ रही है। अभी दिल्ली में कोरोना की स्थिति नियंत्रित है। अगस्त के महीने में दिल्ली में मृत्य दर 1.4% पहुंच गई जो पूरे देश में सबसे बेहतर है। कोरोना से ठीक होने के बाद भी यदि लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होती है तो सरकार उन्हें आॅक्सीमीटर देगी और जरूरत पड़ने पर घर पर ही आॅक्सीजन कोन्संट्रेटर का इंतजाम करेगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना टेस्ट की संख्या डबल करने जा रही है। अभी तक हम 20 हज़ार टेस्ट कर रहे थे, अब हम रोज़ 40 हज़ार टेस्ट करेंगे। कोरोना से ठीक होने के बाद भी यदि लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होती है, तो दिल्ली सरकार उन्हें ऑक्सीमीटर देगी और जरूरत पड़ने पर घर पर ही ऑक्सिजन कोन्संट्रेटर का इंतजाम भी करेगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मीटिंग में एनफोर्समेंट को और कठोर करने के आदेश भी दिए गए है। अगर आप बाहर निकलते समय मास्क नहीं पहन रहे हैं तो मेरी आपसे विनती है कि मास्क जरूर पहनें और लापरवाही न करें।