मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस पीड़िता के परिवार से बात की उन्हें 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज हाथरस पीड़िता के परिवार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की। और पीड़िता को न्याय दिलाने दिलाने की आस्वाशन दिया दिया। सरकार ने हाथरस पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के साथ-साथ घर और परिवार के एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक पद पर नौकरी की घोषणा की गई है। फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमें की सुनवाई और SIT की 3 सदस्यीय कमेटी द्वारा जांच को अनुमति दी गई है।

बतादें की हाथरस की घटना लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार हरकत में आ गई है। सरकार ने इस मामले की जाँच के लिए 3 सदस्यीय SIT गठित की है। जो 7 दिनों में रिपोर्ट देगी। इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की और और इस मामले की जानकारी ली और कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस की घटना के लिए दोषी व्यक्तियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने और प्रभावी पैरवी करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने द्वारा हाथरस की घटना पर जांच हेतु तीन सदस्यीय SIT गठित की गई है जिसमें अध्यक्ष सचिव गृह भगवान स्वरूप एवं चंद्रप्रकाश, पुलिस उपमहानिरीक्षक व पूनम, सेनानायक पीएसी आगरा सदस्य होंगे। SIT अपनी रिपोर्ट 7 दिन में प्रस्तुत करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की है और कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर आगे कहा कि हाथरस में बालिका के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दोषी कतई नहीं बचेंगे। प्रकरण की जांच हेतु विशेष जांच दल का गठन किया गया है। यह दल आगामी सात दिवस में अपनी रिपोर्ट देगा। त्वरित न्याय सुनिश्चित करने हेतु इस प्रकरण का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा।