मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस मामले की जाँच सीबीआई से कराने की सिफासिश की

उत्तर प्रदेश के हाथरस मामले की जाँच उत्तर प्रदेश की सरकार ने सीबीआई से जाँच कराने के निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस मामले की जाँच सीबीआई से करने की सिफारिस की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा “हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और जुड़े सभी बिंदुओं की गहन पड़ताल के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार इस प्रकरण की विवेचना केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के माध्यम से कराने की संस्तुति कर रही है। इस घटना के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को कठोरतम सजा दिलाने के लिए हम संकल्पबद्ध हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रभावी पैरवी से आपराधिक तत्वों में सजा का भय उत्पन्न होता है। कानून का यह भय व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक है। एक योग्य और दक्ष पुलिस बल के सदस्य के रूप में मैं आपका स्वागत करता हूं और आप सबके उज्ज्वल एवं मंगलमय भविष्य की कामना करता हूं।

बतादें कि इससे पहले हाथरस मामले में कार्यवाही करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर विक्रांत वीर, सीओ राम शब्द, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, और कुछ अन्य अधिकारियों को निलंबित करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही थाने के सभी पुलिसकर्मियों, वादी, प्रतिवादी सभी का होगा पॉलीग्राफी टेस्ट कराने के निर्देश दिए थे।