मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कारगिल युद्ध भारत पर पाकिस्तान ने जबरन थोपा

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में स्थित कारगिल शहीद स्मृति वाटिका में ‘कारगिल विजय दिवस’ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया जंहा पर उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध स्वतंत्र भारत का एक ऐसा युद्ध था, जिसे भारत पर पाकिस्तान ने जबरन थोपा था। कारगिल विजय के साथ ही जहां पूरी दुनिया में पाकिस्तान एक्सपोज हुआ, वहीं भारत के बहादुर जवानों के शौर्य एवं पराक्रम को पुनः एक बार पूरी दुनिया ने देखा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन माता-पिता और परिवार के सदस्यों ने अपने वीर सपूतों को खोया है, पूरा राष्ट्र उनके प्रति ऋणी है। आज ‘कारगिल विजय दिवस’ के अवसर पर अमर सपूतों के परिजनों को आश्वस्त करता हूं कि केंद्र और राज्य सरकार सदैव आपके साथ हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कारगिल युद्ध भी स्वतंत्र भारत का एक ऐसा युद्ध था जो भारत पर पाकिस्तान ने जबरन थोपा था। मई 1999 में कारगिल युद्ध प्रारंभ हुआ था और 26 जुलाई 1999 को यानी आज ही के दिन इस युद्ध में भारत की विजय की घोषणा हुई थी। इस विजय के साथ पाकिस्तान पूरी दुनिया में एक्सपोज हुआ था कि वह भारत के अंदर कैसे घुसपैठ करता है, भारत पर युद्ध जबरन थोपा है, कैसे पाकिस्तान पूरी दुनिया में एक सिरदर्द बना हुआ है। आज पूरा देश कारगिल विजय दिवस मना रहा है। कारगिल विजय भारत माता के महान सपूतों के सर्वोच्च बलिदान के कारण प्राप्त हुई थी। आज इस अवसर पर भारत माता के उन सभी महान सपूतों को नमन करते हुए मैं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं