योगी आदित्यनाथ ने आज आजमगढ़ में 143 करोड़ की 50 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज आजमगढ़ में 143 करोड़ की 50 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। इस अवसर पर आजमगढ़ के नवनिर्वाचित सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ मौजूद रहे। शिलान्यास के सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजमगढ़ में निर्माणाधीन महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय में विश्व प्रसिद्ध साहित्यकार रांगेय राघव जी के नाम पर शोध पीठ की स्थापना की जाएगी। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ विकास के पथ पर अग्रसर होने वाला एक प्रमुख जनपद है। आज से 05 वर्ष पहले जब आजमगढ़ का नौजवान कहीं जाता था तो उसे अपनी पहचान छिपाने के लिए मजबूर होना पड़ता था।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे ने आजमगढ़ के विकास को एक नई गति प्रदान की है। अब यहां से लखनऊ का सफर मात्र 02 घंटे का है। मात्र 07 घंटे में दिल्ली पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने विगत 05 वर्ष के दौरान 05 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी है। आज उत्तर प्रदेश के नौजवानों के साथ कोई भेदभाव नहीं हो सकता है। नौजवान की योग्यता के अनुरूप नौकरी देना सरकार का कार्य है, वह सरकार ने किया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास के साथ ही हर नौजवान स्वावलंबन की ओर अग्रसर होगा। अगर नौजवान स्वावलंबन की ओर अग्रसर हो गया तो समाज एवं राष्ट्र स्वावलंबी होंगे। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हमारे नौजवान ऊर्जा से भरपूर हैं, जब भी इनको अवसर मिलेगा वे अपनी प्रतिभा के माध्यम से उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने में सशक्त योगदान देंगे।