योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपने घर पर तिरंगा फहराकर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ में भागीदार बनें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र जी के नेतृत्व में पूरा देश ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। हमारी आन-बान-शान का प्रतीक भारत का राष्ट्रध्वज देश के शौर्य, शांति और बलिदान का प्रतीक भी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आइए, 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान से जुड़कर, हम भी अपने-अपने घर पर तिरंगा फहराकर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ में भागीदार बनें, आदरणीय प्रधानमंत्री जी के ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के संकल्प से जुड़ें।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि जन-जन के हृदय में राष्ट्रभक्ति के प्रांजल भाव को जागृत करते हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत आज अपने सरकारी आवास पर स्कूली बच्‍चों के साथ आप भी अपने घर पर राष्ट्रध्वज फहराकर इस पावन राष्ट्रीय कार्य में अवश्य सहभागी बनें। अभियान के साथ हर भारतीय जुड़ा है।

चाहे वह गांव में रहता हो या शहर में, सरकार का हिस्सा हो या आम नागरिक…हर व्यक्ति देश की आजादी के ‘अमृत महोत्सव’ के साथ जुड़कर गौरवान्वित महसूस कर रहा है, इस उत्सव को ‘राष्ट्रोत्सव’ के रूप में मना रहा है

आजादी का अमृत महोत्सव, हर घर तिरंगा, तिरंगा यात्रा आदि देश की आजादी के लिए बलिदान हुए ज्ञात/अज्ञात सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति श्रद्धा और नमन प्रकट करने हेतु अवसर प्रदान कर रहे हैं।