योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद मुख्यालय में 23 से 24 तहसील मुख्यालयों में 20 से 22 व ग्रामीण क्षेत्रों में 16 से 18 घंटे मिल रही बिजली

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बिजली महोत्सव एवं ऊर्जा दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में ऊर्जा विभाग के द्वारा ₹2,723.20 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया गया। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन जनप्रतिनिधियों के प्रस्ताव व जिन जनपदों की आवश्यकता के अनुरूप ये परियोजनाएं आज पूरी हुई हैं उन सभी को मैं हृदय से बधाई देता हूं। मुझे विश्वास है कि पावर कॉर्पोरेशन, शिलान्यास हुई परियोजनाओं को समयबद्ध ढंग से पूरा करेगा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद मुख्यालय में 23 से 24 तहसील मुख्यालयों में 20 से 22 व ग्रामीण क्षेत्रों में 16 से 18 घंटे मिल रही बिजली।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन में विगत 05 वर्षों के दौरान उत्तर प्रदेश ने ऊर्जा क्षेत्र में एक लंबी छलांग लगाई है। 01 लाख 21 हजार से अधिक गांव/मजरों में विद्युत आपूर्ति नहीं थी। जहां विद्युतीकरण के साथ 1.43 करोड़ परिवारों को निःशुल्क विद्युत कनेक्शन उपलब्ध हुए हैं। प्रदेश ने ‘हर घर बिजली’ के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक बड़ा कदम आगे बढ़ाया है। विद्युत वितरण के भेदभाव को दूर किया गया है। आज प्रदेश में कोई वीआईपी जनपद नहीं है, बल्कि प्रदेश का हर जनपद, हर गांव वीआईपी है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद मुख्यालय में 23 से 24 घंटे विद्युत की आपूर्ति, तहसील मुख्यालयों में 20 से 22 घंटे विद्युत की आपूर्ति व ग्रामीण क्षेत्रों में 16 से 18 घंटे की विद्युत की आपूर्ति के लक्ष्य को भी प्रदेश ने प्राप्त किया है। यह बहुत सारे लोगों के लिए आश्चर्य का विषय था।