योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग के 144 भवनों का लोकार्पण किया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग के 144 आवासीय/अनावासीय भवनों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि विगत 5 वर्षों के अंतर्गत किए गए कार्यों का परिणाम आज हमारे सामने हैं।” उन्होंने कहा कि आज से 5 वर्ष पहले यूपी की छवि एक ऐसे राज्य के रूप में थी कि दुनिया और देश में बीमारों प्रदेश के रूप में गिना जाता था। जहां पर विकास की कोई सोच नहीं की जो धारणा बन गई थी उसका कारण बदतर कानून-व्यवस्था थी।

योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग के 144 भवनों का लोकार्पण किया इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में बिना भेदभाव के 1.62 लाख+ पुलिस भर्ती की प्रक्रिया को अब तक पारदर्शी तरीके से सफलतापूर्वक संपन्न किया गया। साथ ही ट्रेनिंग की क्षमता को दोगुना-तीन गुना किया गया। प्रदेश में पहली बार 18 परिक्षेत्रीय मुख्यालयों पर साइबर लैब्स की स्थापना की गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश निवेश के एक सबसे अच्छे गंतव्य के रूप में उभरा है। आज सजग पुलिस बल के कारण अपराधियों के मन में भय है। वहीं, आम आदमी के मन में सम्मान का भाव है। पुलिस इस दिशा में आगे बढ़ रही है।

योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग के 144 भवनों का लोकार्पण किया इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में रह रहे प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है। हमारी कार्यपद्धति किसी भी प्रकार की अवैध व अनैतिक गतिविधि की रोकथाम की दिशा में होनी चाहिए। वर्तमान में युवा पीढ़ी के सामने ‘नशाखोरी’ सबसे बड़ा चैलेंज है। नशा के कारोबारी युवा पीढ़ी के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इसलिए नशा के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस को एक वृहद अभियान चलाना होगा।

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।