रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम केयर्स फंड से अब तक 3100 करोड़ रुपये कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिए गए

पीएम केयर फण्ड को लेकर कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी लगातार प्रधानमंत्री को घेर रही है। जिसको लेकर आज कानूनमंत्री रविशंकर प्रसाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने कहा कि पीएम केयर्स फंड से अब तक 3,100 करोड़ रुपये कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिए गए हैं, जिसमें से 2000 करोड़ रुपये वेंटिलेटर्स के लिए दिए गए हैं। 50,000 वेंटिलेटर्स पीएम केयर्स फंड के माध्यम से उपलब्ध कराए गए हैं। जो आजादी के बाद से आज तक सर्वाधिक हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है, जिसमें पीएम केयर फंड को NDRF में ट्रांसफर करने के लिए एक याचिका दायर की गई थी।
आज कोर्ट ने लंबी बहस के बाद अपना निर्णय सुनाया और इस याचिका को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि पीएम केयर्स फंड से अब तक 3,100 करोड़ रुपये कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिए गए हैं, जिसमें से 2000 करोड़ रुपये वेंटिलेटर्स के लिए दिए गए हैं। 50,000 वेंटिलेटर्स पीएम केयर्स फंड के माध्यम से उपलब्ध कराए गए हैं। जो आजादी के बाद से आज तक सर्वाधिक हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम केयर्स फंड से 1000 करोड़ रुपये राज्यों को प्रवासी मजदूरों की व्यवस्था के लिए दिए गए। 100 करोड़ रुपये कोरोना की वैक्सीन के अनुसंधान के लिए दिए गए है। पीएम केयर्स फंड रजिस्टर्ड पब्लिक ट्रस्ट है, जिसके प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी अध्यक्ष हैं, ये COVID-19 जैसी आपातकाल स्थितियों के लिए बनाया गया है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन एक फैमिली फाउंडेशन था। आपको मालूम है कि उसे चीन से भी मदद मिली थी। उस फाउंडेशन की रिपोर्ट में भारत के बाजार को चीनी उत्पाद के लिए खोलने की बात भी कही गई थी। मैं बहुत गर्व के साथ कहना चाहता हूं कि अभी तक एक भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाने की किसी की भी तथ्यों के साथ हिम्मत नहीं हुई।नरेन्द्र मोदी की सरकार ईमानदारी के साथ काम करती है इसलिए जनता का आशीर्वाद मिलता है और वही ईमानदारी पीएम केयर्स फंड में भी दिखाई पड़ती है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में कोरोना से जंग लड़ी है। आज भारत का रिकवरी रेट 70% से ज्यादा है। मृत्यु दर भी वैश्विक मृत्यु दर की तुलना में काफी कम है। राहुल गांधी ने पहले दिन से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश की एकता को तोड़ने की कोशिश की है। प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि देश के डॉक्टर-नर्सेस, सफाई कर्मचारी, पुलिस कर्मचारी जैसे कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में ताली बजाएं, इसका भी राहुल गांधी ने मजाक बनाया। आज पूरी दुनिया डॉक्टरों के पक्ष में सम्मान से ताली बजा रही है जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री जी ने की थी।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जब लॉकडाउन लगाया गया तब राहुल गांधी जी ने कहा कि लॉकडाउन से क्या होगा? राहुल गांधी की बात उनकी राजस्थान और पंजाब सरकार भी नहीं सुनती थी वहां लॉकडाउन पहले की कर दिया गया था।