राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया

Rakesh Jhunjhunwala passes away : राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया . भारत के वारेन बफेट कहे जाने वाले अरबपति दिग्गज निवेशक और अकासा एयर के संस्थापक राकेश झुनझुनवाला का आज 62 वर्ष की आयु में मुंबई में निधन हो गया। शेयर मार्केट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया। राकेश झुनझुनवाला मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की ओर से आज सुबह 6 बजकर 45 बजे मिनट पर राकेश झुनझुनवाला की मौत की पुष्टि की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर शोक व्यक्त किया।

दिग्गज निवेशक और अकासा एयर के संस्थापक राकेश झुनझुनवाला का अंतिम संस्कार आज शाम 5.30 बजे मुंबई के बाणगंगा श्मशान घाट में किया जाएगा। अकासा एयरलाइन के संस्थापक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर अकासा एयरलाइन की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि आज सुबह राकेश झुनझुनवाला के असामयिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है… अकासा एयर एक महान एयरलाइन चलाने का प्रयास करके राकेश झुनझुनवाला की विरासत, मूल्यों और हम में विश्वास का सम्मान करेगी। 

राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट कर लिखा “वे अदम्य थे… जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वे अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। वे भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर दुख व्यक्त किया। उनके विशाल अनुभव और शेयर बाजार की समझ ने अनगिनत निवेशकों को प्रेरित किया है। उन्हें उनके बुलंद दृष्टिकोण के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना .

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर दुःख जताया उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रख्यात उद्योगपति श्री राकेश झुनझुनवाला जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों को यह दारुण दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

बतादें कि राकेश झुनझुनवाला एक दिग्गज निवेशक थे। उन्होंने शेयर मार्केट नब्ज पकड़ राखी थी। राकेश झुनझुनवाला ने शेयर मार्केट से करोङो रूपये कमाए। वो जिस शेयर को खरीद लेते वह शेयर जमीन से उठकर आसमान पर पहुंच जाता था। हाल ही में राकेश झुनझुनवाला ने अकासा एयर में बड़ा इन्वेस्टमेंट किया था। शेयर मार्केट से राकेश झुनझुनवाला ने हजारों करोड़ रूपये कमाए। राकेश झुनझुनवाला ने अपनी जर्नी केवल 5 हजार रूपये से शुरू की थी।

राकेश झुनझुनवाला ने केवल 5 हजार रूपये के साथ 1985 में शेयर बाजार में कदम रखा था। उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 1990 के दशक में राकेश झुनझुनवाला की शेयर मार्केट में तूती बोलती थी। राकेश झुनझुनवाला ने 1992 में हर्षद मेहता घोटाले का खुलासा होने पर शॉर्ट सेलिंग करके करोङो रूपये कमाए। उसके बाद वो शेयर मार्केट में लगातार इन्वेस्ट करते रहे और उन्होंने शेयर मार्केट से हजारों करोड़ रूपये कमाए।

 

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।