राजनाथ सिंह ने CDS और तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ विजय दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, CDS जनरल अनिल चौहान, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और भारतीय नौसेना के उप प्रमुख वाइस एडमिरल एसएन घोरमडे ने विजय दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया। और 1971 के युद्ध में भारत की असाधारण जीत सुनिश्चित करने वाले सशस्त्र बलों के सभी बहादुर जवानों को नमन किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विजय दिवस के अवसर पर 1971 के युद्ध में भारत की असाधारण जीत सुनिश्चित करने वाले सशस्त्र बलों के सभी बहादुर जवानों को नमन किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा “विजय दिवस के अवसर पर, मैं 1971 के युद्ध में भारत की असाधारण जीत सुनिश्चित करने वाले सशस्त्र बलों के सभी बहादुर जवानों को नमन करता हूं। देश को सुरक्षित एवं संरक्षित रखने में सशस्त्र बलों की भूमिका के लिए हमारा राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा।”

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि आज ही के दिन वर्ष 1971 में भारतीय सेना ने अपनी अद्भुत वीरता व पराक्रम से मानवीय मूल्यों की रक्षा करते हुए इतिहास के पन्नों में अपनी एक और शौर्यगाथा को अंकित किया। सेना के बहादुर वीरों के साहस और सर्वोच्च बलिदान को नमन करता हूँ और देशवासियों को ‘विजय दिवस’ की शुभकामनाएं देता हूँ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि ” भारतीय सशस्त्र सेनाओं के असाधारण पराक्रम, अनुशासन व अक्षय राष्ट्र निष्ठा का अमिट और पावन अध्याय है- ‘विजय दिवस’ वर्ष 1971 के भारत-पाक युद्ध में अपने बलिदान से माँ भारती के मस्तक पर ऐतिहासिक विजय का तिलक लगाने वाले समस्त वीर जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि! जय हिंद-जय भारत!

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।