राहुल गाँधी ने कहा सावरकर जी ने अंग्रेजों की मदद की

कांग्रेस पार्टी के सांसद राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महाराष्ट्र में आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें राहुल गाँधी ने कहा सावरकर जी ने अंग्रेजों की मदद की। उन्होंने अंग्रेजों को चिट्ठी लिखकर कहा – सर, मैं आपका नौकर रहना चाहता हूं। राहुल गाँधी ने सावरकर द्वारा अंग्रेजो को माफ़ी मांगते हुए एक चिठ्ठी लेकर आये थे। जिसे उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सभी को दिखाया। उनके इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी और हिन्दू संगठन उनके ऊपर हमलावर हो गए हैं।

राहुल गाँधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों को लिखे एक पत्र में कहा, “सर, मैं आपके सबसे आज्ञाकारी सेवक बने रहने की याचना करता हूं” और उन्होंने पत्र पर हस्ताक्षर किए। सावरकर जी ने अंग्रेज़ों की मदद की थी। उन्होंने कहा कि जब सावरकर जी ने इस कागज पर हस्ताक्षर किया तो उसका कारण डर था अगर वो डरते नहीं तो वो कभी हस्ताक्षर नहीं करते। जब उन्होंने हस्ताक्षर किया तब उन्होंने महात्मा गांधी, सरदार पटेल आदि नेताओं को धोखा दिया।

राहुल गाँधी ने कहा कि देश समस्याओं से जू़झ रहा है, ये समस्याएं बीजेपी सरकार की विफल नीतियों का परिणाम हैं। भारत जोड़ो यात्रा हर समस्या को प्रमुखता से उठाने का मंच है। हम इन मुद्दों पर युवा, महिला, किसान, मजदूर व आम जन के साथ हैं। क‍िसानों की रक्षा करने की जरूरत है। हमारे क‍िसान देश को भोजन देते हैं, उन्‍हें छोड़ना नहीं है। सरकार और देश का फर्ज बनता है क‍ि क‍िसानों की रक्षा की जाए।

राहुल गाँधी ने कहा कि BJP का प्रेस पर कंट्रोल है, संस्थाओं पर कंट्रोल है और न्यायपालिका पर दबाव डालते हैं। विपक्ष के कमजोर होने की बात सच नहीं है। जमीन पर जाकर देखेंगे तो वहां मामला अलग है। उन्होंने कहा कि लाखों लोगों का जुड़ना; अपने सपनों के बारे में बात करना; अपना दर्द सामने रखना और अपने हिस्से का सारा प्यार लुटा देना। ये भारत जोड़ो यात्रा की सफलता नहीं तो क्या है।

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।