राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी खेती के ढांचे को तोड़ने जा रहे हैं

पंजाब में लगातार कृषि बिल का विरोध हो रहा है। इस बिल को लेकर कांग्रेस भी सड़क पर उतर चुकी है। कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब से ट्रैक्टर रैली की शुरुआत की। यह रैली पंजाब के बाद आज जाएगी। राहुल गांधी ने आज मिडिया से कहा कि हमारी ये यात्रा मोदी सरकार के कृषि बिल के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि पहले नोटबंदी, फिर जीएसटी और अब कृषि बिल लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम किसानों लड़ रहे हैं।

पंजाब के पटियाला में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस जो कानून प्रधानमंत्री जी ने बनाए हैं, ये खेती के मौजूदा ढांचे, खाद्य सुरक्षा के मौजूदा ढांचे को नष्ट करने का तरीका है। ये किसानों पर आक्रमण है और इस आक्रमण को हम रोकेंगे और इन कानूनों के खिलाफ हम लड़ेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि ये देश अपने युवाओं को रोज़गार नहीं दे पाएगा, नरेंद्र मोदी ने ढांचा तोड़ दिया है। अब नरेंद्र मोदी खेती के ढांचे को तोड़ने जा रहे हैं, अगर खेती के ढांचे को तोड़ दिया तो एक तरफ रोज़गार नहीं मिलेगा और दूसरी तरफ भोजन नहीं मिलेगा: राहुल गांधी, कांग्रेस

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने कहा हिन्दुस्तान की ज़मीन किसी ने नहीं ली, चीन ने हमारी 1200 स्क्वायर किलोमीटर ज़मीन ले रखी है। चीन को पता है कि ये व्यक्ति जो ऊपर बैठा है ये सिर्फ अपनी ईमेज की रक्षा करता है।

हाथरस जाते हुए हुई धक्का-मुक्की पर राहुल गांधी कि पूरे देश को धकेला जा रहा है, मारा जा रहा है, पीटा जा रहा है। मुझे थोड़ा सा धक्का लग गया तो क्या बड़ी बात है। ऐसी सरकार है अगर हम खड़े होंगे तो धक्का लगेगा, लाठी लगेगी…ठीक है खा लेंगे धक्का क्या बड़ी बात है।