लखमीपुर खीरी में छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ NSA लगाने के निर्देश दिए

लखमीपुर खीरी में छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त रुख अपनाते हुए अपराधियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(एनएसए) के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिए हैं। साथ ही पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद ₹5 लाख की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने जनपद लखीमपुर खीरी में एक छात्रा की दुराचार के बाद हत्या की घटना में अपराधियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ NSA के अन्तर्गत भी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए ₹5 लाख की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है तथा प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराकर अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के निर्देश दिए हैं।

बतादें कि लखीमपुर खीरी के नीम थाना क्षेत्र के गांव में रहने वाली 17 वर्ष की दलित छात्रा 25 अगस्त को स्कॉलरशिप का ऑनलाइन फॉम भरने कस्बे में गई थी गायब हो गई जिसके बाद लोगों ने उसे खोजना शुरू कर दिया था। लईकिन वह ढूढ़ने मिली और 26 अगस्त को छात्रा का शव गांव के बाहर तालाब पास खेत के पास पड़ा मिला था।

पुलिस ने इस मामले में दिलशाद नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि दिलशाद ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसने दलित क्षात्रा प्रेम जल में फसा लिया था। वह उसे धर्म परिवर्तित कर शादी करना चाहता था। लेकिन वह राजी नहीं हुई जिसके बाद उसने लड़की को मर डाला।