विकास दुबे को ढूढ़ रही हैं STF समेत हमारी 40 टीमें : प्रशांत कुमार (ADG)

कानपुर में 8 पुलिस कर्मियों को शहीद करने वाले विकास दुबे को पकड़ने के लिये उत्तर प्रदेश की पुलिस ने पूरा जोर लगा रखा है। पूरे प्रदेश में विकास को ढूढ़ा जा रहा है। जगह जगह पर पुलिस छापेमारी कर रही है। उत्तर प्रदेश के (ADG लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया की विकास दुबे को ढूढ़ने के लिए STF समेत हमारी 40 टीमें लगातार कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि जब तक हम विकास दुबे और उनके साथियों को गिरफ्तार नहीं कर लेते तब तक हम शांत नहीं बैठेंगे।

उत्तर प्रदेश के (ADG लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार बताया कि कानपुर मुठभेड़ में घायल हुए लोगों की स्थिति अब ठीक है,सब लोग खतरे से बाहर हैं। हमें विकास दुबे बारे में भी ये सूचना मिली थी कि वो अपने घर में हथियार छिपा के रखता है। पूरे घर को सर्च किया गया तब इसके घर से 2 किलो विस्फोटक पदार्थ, 6 तमंचे,15 देशी बम, 25 कारतूस बरामद हुए हैं।

प्रशांत कुमार ने कहा कि मीडिया में यह वायरल है कि कानपुर एनकाउंटर में अपनी जान गंवाने वाले सर्किल ऑफिसर देवेंद्र मिश्रा ने एक पत्र लिखा था। इसकी जांच के लिए DGP ने एक IG लेवल के अधिकारी को भेजा है। जांच में सच सामने आ जाएगा। उन्होंने कहा कि एक ऑडियो क्लिप भी जारी हुआ है लेकिन इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। तत्कालीन एसएसपी, पुलिस स्टेशन इंचार्ज और सर्कल ऑफिसर के बीच बातचीत चल रही है।इसकी सत्यता के बारे में जांच करा रहे हैं।अगर अवश्यक होगा तो सर्किल ऑफिसर के कंप्यूटर का फॉरेंसिक टेस्ट भी कराएंगे।