विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने अपना नामांकन दाखिल किया

दिल्ली: विपक्ष की ओर से कांग्रेस पार्टी की नेता मार्गरेट अल्वा ने उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, NCP प्रमुख शरद पवार, शिवसेना नेता संजय राउत और अन्य विपक्षी कई नेता उपस्थिति रहे। बतादें कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने UPA की ओर से कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मार्ग्रेट अल्वा को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि UPA की ओर से कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मार्ग्रेट अल्वा को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है।

उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनने की घोषणा के बाद मार्ग्रेट अल्वा ने ट्वीट कर कहा था कि ” भारत के उपराष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में नामित होना एक विशेषाधिकार और सम्मान की बात है. मैं इस नामांकन को बड़ी विनम्रता के साथ स्वीकार करती हूं और विपक्ष के नेताओं को धन्यवाद देती हूं, उस विश्वास के लिए जो उन्होंने मुझ पर किया है.”

बतादें कि शनिवार को NDA ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है। जगदीप धनखड़ जी पश्चिम बंगाल के अभी गवर्नर हैं और लगभग तीन दशक तक सार्वजनिक जीवन में काम कर रहे है। जबकि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मार्ग्रेट अल्वा कई बार सांसद रही कैबिनेट मंत्री रही इसके साथ ही वे गोवा, राजस्थान, गुजरात, उत्तराखण्ड की राजयपाल भी रह चुकी हैं।