शाहजंहापुर युवा महोत्सव की शुरुवात हुई

शाहजंहापुर युवा महोत्सव की शुरुवात हुई। यह महोत्सव 26 से 28 फरवरी तक चलेगा। पहले दिन छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रस्तुति से धूम मचाई। शाम में कवियों ने अपनी रचनाओं की फुहारों से सभी को भिगो दिया। कविताओं पर खूब तालियां बजी।

शुक्रवार को गांधी भवन में आयोजित समारोह का शुभारंभ वित्त मंत्री सुरेश खन्ना को करना था, लेकिन उनकी उपलब्ध न होने के चलते व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष सचिन बाथम ने उद्घाटन किया।

गांधी भवन में दोपहर बाद पहला नाटक शिव माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने समझदार बेटी का मंचन किया। नाटक के माध्यम से समाज को सशक्त बनाने के लिए बेटियों का महत्व समझाया गया। बच्चों ने दिखाया कि बेटों की अपेक्षा बेटियां परिवार को संभालने में अधिक जिम्मेदारी निभाती हैं। जबकि दूसरा मंचन आदर्श इंटर कॉलेज शाहबाद के बच्चों ने चाचा की शादी का मंचन कर अभिनय प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस हास्य नाटक के माध्यम उन बुजुर्गों को नसीहत दी गई, जो अधिक उम्र होने के बाद कम उम्र की लड़कियों से विवाह करने के उत्सुक रहते हैं और बाद में उन्हें किन-किन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। इसी क्रम में देर शाम एकल अभिनय प्रतियोगिता भी हुई।

कार्यक्रम के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना के प्रचार-प्रसार के अंतर्गत प्रादेशिक सम्मेलन हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष विधायक शैलेंद्र सिंह शैलू ने आध्यात्म, कला पर चर्चा की।

शाम में तीसरे चरण में कवि सरोज मिश्रा के संयोजन में कवि बृजेश मिश्रा, राम बाबू शुक्र, डा.अजय, अटल, मुकेश श्रीवास्तव, एकता भारती, सुधीर हिन्दुस्तानी, अभिषेक, अवधेश, अरविंद, पंडित वीनस जैन ने काव्यपाठ किया। प्रबंध निदेशक नरेंद्र सक्सेना ने बताया कि शनिवार को दोपहर 12 बजे फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता, किड्स, मॉर्डंलग और मिस्टर एंड मिस यूपी का आयोजन होगा। शाम में म्यूजिकल मुकेश नाइट भी होगी। कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रभाग प्रदेश अध्यक्ष ओपी सिंह, रामशंकर मिश्रा,रामू स्वामी, आनंद मनि आदि मौजूद रहे।