श्रद्धा हत्याकांड के अभियुक्त आफ़ताब को कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा

श्रद्धा हत्याकांड के अभियुक्त आफ़ताब को कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा.  देश भर में चर्चा का विषय बने श्रद्धा हत्याकांड मामले कीआज दिल्ली के साकेत कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई में इस मामले के अभियुक्त आफ़ताब पूनावाला को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आफ़ताब की पांच दिन की पुलिस रिमांड बढ़ा दी है. पुलिस ने 10 दिन के रिमांड की मांग की थी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक श्रद्धा हत्याकांड के अभियुक्त आफ़ताब को कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा . मामले की सुरक्षा और संवेदनशीलता को देखते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आफ़ताब की पेशी की अर्जी मंजूर की गई थी. पुलिस ने कोर्ट में कहा कि वह आफ़ताब को जांच के लिए उत्तराखंड और हिमाचल लेकर जाना चाहती है. कोर्ट ने अभियुक्त आफ़ताब के नार्को टेस्ट कराने को भी मंजूरी दे दी है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को लेकर पुलिस का कहना था कि श्रद्धा की हत्या के बाद आफ़ताब के साथ कोर्ट परिसर में मारपीट हो सकती है.

बतादें कि श्रद्धा विकास वॉकर मर्डर केस से पूरा देश सन्न है. हर तरफ इस केस की चर्चा हो रही है. श्रद्धा के साथ लिव-इन रिलेशन में रहने वाले प्रेमी आफताब अमीन पूनावाला को पुलिस ने मर्डर के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. आफताब की गिरफ्तारी के बाद मर्डर केस में नए-नए खुलासे होते जा रहे हैं. आरोपी लिव-इन पार्टनर शादी के नाम पर उसे झांसा देकर मुंबई से दिल्ली लाया था. मगर, शादी का दबाव बनाने पर लड़की की हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक, श्रद्धा विकास वॉकर (26 साल) और आफताब पूनावाला (28 साल) की मुलाकात साल 2019 में एक डेटिंग ऐप के जरिए हुई थी.

उस समय ये दोनों मुंबई में अपने परिवार के साथ रहते थे. आरोप है कि डेटिंग ऐप पर दोस्ती होने के बाद आफताब ने श्रद्धा से कई बड़े-बड़े वादे किए और कहा कि अगर उसके परिवार को उन दोनों का रिश्ता मंजूर नहीं है तो वो उसके लिए अपना घर छोड़ने को भी तैयार है और दोनों मुंबई से दूर किसी दूसरे शहर में चले जाएंगे. इसके बाद जब इस लड़की ने अपने परिवार को आफताब के बारे में बताया तो उन्होंने इस रिश्ते का जबरदस्त विरोध किया. लेकिन श्रद्धा तब भी नहीं मानी और वो आफताब के साथ दिल्ली आ गई. बड़ी बात ये है कि इससे पहले ये लड़की मुंबई के एक कॉल सेंटर में काम करती थी. जबकि, ये लड़का पेशे से एक Chef था और सोशल मीडिया पर ये खुद को Food Blogger बताता था. दिल्ली आने के बाद दोनों लिव-इन रिलेशन में रहने लगे.

पहले तो सब सही चल रहा था. लेकिन बाद में श्रद्धा उस पर शादी का दबाव बनाने लगी. आफताब उसे टालता रहता. लेकिन वह जिद पर अड़ी थी. इसलिए उसने 18 मई 2022 को उसे फ्लैट के अंदर गला घोंटकर श्रद्धा को मार डाला. इसके बाद शव के 20 टुकड़े कर दिए. इसकी किसी को भनक न लगे, इसलिए लोकल मार्केट से 25 हजार 300 रुपए में 260 लीटर का फ्रिज खरीदा था. इसी में श्रद्धा के बॉडी पार्ट्स 15-16 दिनों तक छिपाकर रखे. आफताब हर रोज रात 2 बजे फ्लैट से निकलता था और एक-दो अंगों को जंगल में फेंक आता था. तकरीबन 16 दिनों में उसने श्रद्धा की लाश के टुकड़े जंगल में अलग-अलग जगहों पर फेंक दिए. आरोपी खानसामे (chef) की ट्रेनिंग ले चुका है. इसलिए उसे इस बात की पूरी जानकारी थी कि किसी चीज के टुकड़े कैसे किए जाते हैं. श्रद्धा के शव के टुकड़ों को फेंकने के बाद आफताब सामान्य तरीके से जीवन जी रहा था, ताकि किसी को शक न हो. आफताब रोजाना उसी कमरे में सोता था, जिस कमरे में श्रद्धा की हत्या की.

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।