हरियाणा के नूंह में DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की खनन माफियाओं ने की हत्या

हरियाणा के नूंह से आज एक भयानक घटना सामने आई जंहा हो रहे अवैध खनन को रोकने के लिए गए वंहा के DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को खनन माफियाओं ने डंपर से कुचलकर हत्या कर दी। इस मामले में हरियाणा की पुलिस आज एक्शन में दिखाई पड़ी लगातार छापेमारी के बीच हरियाणा के नूंह में डिप्टी एसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की हत्या करने वाले आरोपी को जब पुलिस ने घेरा तो आरोपी ने पुलिस टीम के ऊपर कई राउंड फायर किए। पुलिस की गाड़ी पर भी गोलियां लगी। जवाबी कार्रवाई में डंपर के क्लीनर को पुलिस की गोली लगी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। आरोपी का नाम इक्कर बताया जा रहा है।

हरियाणा के डीजीपी पी.के. अग्रवाल ने बताया कि DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की हत्या के मामले में मुठभेड़ के बाद 1 आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है, आरोपी के पैर में गोली लगी है। बाकी अभियुक्तों को भी गिरफ़्तार करने के लिए कार्रवाई की जा रही है, उन्हें भी जल्द गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।

रवि किरण, आईजीपी, साउथ रेंज, नूंह ने मिडिया को बताया कि DSP(सुरेंद्र सिंह बिश्नोई ) साहब को अवैध खनन की सूचना मिली थी। वे यहां घटनास्थल पर चेकिंग के लिए आए। उसी दौरान एक डम्पर पीछे से आया और उनको टक्कर मारता हुआ निकल गया। डम्पर में 3-4 लोग बताए जा रहे हैं, जिनकी पहचान अभी नहीं हो पाई है।

इस मामले को लेकर अब राजनीती भी तेज हो गई है कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति का जनाजा निकल चुका है। हरियाणा की सरकार विफल हो गई है। कहीं खनन माफिया तो कहीं संगठित गैंगस्टर घूम रहे हैं। पिछले 10 दिनों में 5 विधायकों को जान से मारने की धमकी दी गई है और सरकार कुछ नहीं कर पा रही।