हाथरस केस में सीएम योगी का बड़ा एक्शन एसपी डीएसपी और इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड वादी और प्रतिवादी सभी का होगा नार्को टेस्ट

हाथरस कांड से घिरी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज एक बड़ी कार्यवाही की है। आ रही मिडिया ख़बरों के मुताविक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस मामले में बड़ी कार्यवाही करते हुए हाथरस के एसपी, डीएसपी और इंस्पेक्टर समेत कई लोगों को सस्पेंट कर दिया है। इसके साथ ही स्थानीय थाने के सभी पुलिसकर्मियों का नारको पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने मिडिया को जानकारी दी है कि हाथरस मामले में कार्यवाही करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर विक्रांत वीर, सीओ राम शब्द, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, और कुछ अन्य अधिकारियों को निलंबित करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही थाने के सभी पुलिसकर्मियों, वादी, प्रतिवादी सभी का होगा पॉलीग्राफी टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री द्वारा पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर, तत्कालीन क्षेत्राधिकारी राम शब्द, तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार वर्मा, वरिष्ठ उप निरीक्षक जगवीर सिंह व हेड मोहर्रिर महेश पाल को निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं।

बतादें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा था कि उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी उत्तर प्रदेश सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है। यह हमारा संकल्प है-वचन है।