ED ने नेशनल हेराल्ड मामले में यंग इंडियन कम्पनी के ऑफिस को सील किया कांग्रेस बोली हम डरने वालों में से नहीं

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज नेशनल हेराल्ड हाउस स्थित में गाँधी परिवार की स्थित यंग इंडियन कम्पनी के ऑफिस को सील कर दिया है। यंग इंडियन कम्पनी के बहार एक नोटिस चिपकाया गया है जिसमे यह निर्देश दिया गया है कि एजेंसी की अनुमति के बिना परिसर को नहीं खोला जाए। इसके साथ ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ के बाहर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

बतादें कि प्रवर्तन निदेशालय पिछले कई दिनों से नेशनल हेराल्ड मामले में सक्रिय है। पहले राहुलगांधी से इस मामले में पूछताछ हुई। उसके बाद कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा सोनिया गाँधी से भी पूछताछ हुई। इसके साथ ही कल से ही नेशनल हेराल्ड से जुडी जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय छापेमारी कर रही थी। और अब प्रवर्तन निदेशालय ने आज दिल्ली में कांग्रेस की नेशनल हेराल्ड ऑफिस में मौजूद यंग इंडियन के कार्यालय को अस्थायी रूप से सील कर दिया है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस मुख्यालय एवं 10 जनपथ को पुलिस छावनी बनाने की आज की कार्रवाई अघोषित आपातकाल है। नेशनल हेराल्ड (यंग इंडिया) के दफ्तर को जबरन सील कर दिया गया। एनडीए की इस तानाशाही सरकार के खिलाफ यदि कांग्रेसजनों के साथ आम जनता खड़ी नहीं हुई तो इसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार 2 हफ्ते तक सदन में महंगाई पर चर्चा से भागती रही। अब 5 अगस्त को हमारे प्रदर्शन को रोकने के लिए गृहमंत्री और दिल्ली पुलिस आज से ही शुरुआत कर चुके हैं। जिस तरह से हमारे नेताओं, दफ्तरों पर पुलिस का पहरा है, साफ लग रहा है कि यह भय की राजनीति है। यह लोकतांत्रिक तरीका नहीं है, हम भागेंगे नहीं। 5 अगस्त को हमारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन जरूर होगा। उन्होंने कहा कि आज जो हो रहा है, यह प्रतिशोध, धमकी की राजनीति है। परंतु एक कहावत है न कि , ‘विनाशकाले विपरीत बुद्धि’ इस समय महंगाई, बेरोजगारी, GST का विनाशकाल है. जो धमकी देते हैं; जो प्रतिशोध की राजनीति करते हैं; जो भय का वातावरण फैलाते हैं, वही डरते हैं। डरने वाले हम नहीं हैं।

कांग्रेस पार्टी के नेता अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज AICC, 10 जनपथ, 12 तुगलक लेन पर पुलिस पहरा… किसलिए? ताकि हम पर दबाव डाला जाए और हम महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर लगी GST के खिलाफ जनता की आवाज़ न उठा सकें। AICC ने 5 अगस्त को महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर GST के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन का सर्कुलर जारी किया। इसमें राज्यों में राजभवनों, प्रदर्शन, सांसदों द्वारा राष्ट्रपति भवन और AICC की तरफ से कार्यकर्ता पीएम हाउस पर प्रदर्शन करेंगे।