ISIS की धमाकों की साजिश नाकाम दिल्ली पुलस ने बम समेत पकड़ा आतंवादी

ISIS की धमाकों की साजिश नाकाम दिल्ली पुलस ने बम समेत पकड़ा आतंवादी

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने धौला कुआं के पास मुठभेड़ के बाद IEDs के साथ एक ISIS ऑपरेटिव आतंवादी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किया गया व्यक्ति एक हाई लेवल ISIS ऑपरेटिव है, उसके कब्जे से 30 बोर की पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। इसके अलावां दो प्रेशल कुकर में 15 किलो आईईडी बरामद हुआ मिला है।

DCP स्पेशल सेल, दिल्ली ने बताया कि “स्पेशल सेल की एक टीम ने कल रात एक ISIS ऑपरेटिव को पकड़ा है। इसे देर रात धौला कुआं रिंग रोड के पास मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया। हमारा ऑपरेशन पिछले 1 साल से चल रहा था। ये कई सालों से ISIS से कनेक्टेड था।,

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने पकड़े गए ISIS आतंकी पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंसकरके बताया कि आतंकी पिछले 5-6 साल से इस्‍लामिक स्‍टेट के टच में था। उसने कई देशों में काम किया है। पुलिस तथ्‍यों को वेरिफाई कर रही है। उन्होंने कहा कि 36 साल के युसूफ उर्फ अबू युसूफ को अरेस्‍ट किया गया है। उसके कई नाम हैं। प्रेशर कुकर IED उसके पास से मिला है। वह एक फुटबॉल मैदान वाले इलाके में बम लगाने जा रहा था। उन्होंने कहा कि दिल्ली ने बताया कि वह ISIS कमांडर्स के सीधे संपर्क में था। उसने अपनी पत्‍नी, बच्‍चों के पासपोर्ट बनवा रखे थे। उसका पहला हैंडलर युसूफ अलहिंदी सीरिया में मारा गया था। बाद में एक पाकिस्‍तानी, अबू हजफा हैंडलर बना। हजफा को अफगानिस्‍तान में एक ड्रोन स्‍ट्राइक में मारा गया था।

इसके बाद बम डिस्पोजल स्क्वॉयड ने आईईडी को बुद्धा जयंती पार्क में ले जा कर डिफ्यूज किया। इस पकड़े गए संदिग्ध आतंकी की पहचान अबू यूसुफ के तौर पर हुई थी. जिसका ताल्लुक आईएसआईएल से बताया जा रहा है। उससे अभी पुलिस की पूछताछ जारी है। ख़बरों के मुताविक संदिग्ध आतंकवादी ने पूछताछ में बताया है कि वह अफगानिस्तान में अपने कुछ आकाओं के संपर्क में था।